script

बिहार भवन में दशहरा महोत्सव की तैयारी

locationबैंगलोरPublished: Sep 25, 2018 11:23:15 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

बिहार भवन में सिद्धार्थ सांस्कृतिक परिषद की बैठक

dashahara festival

बिहार भवन में दशहरा महोत्सव की तैयारी

आयोजन के लिए विभिन्न उपसमितियों का गठन

बेंगलूरु. सिद्धार्थ सांस्कृतिक परिषद के तत्वावधन में आगामी 10 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक दशहरा महोत्सव का आयोजन आरटीनगर स्थित विनायक कल्चरल सेंटर में होगा। परिषद के श्रीकांत शर्मा ने बताया कि महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बिहार भवन में बैठक आयोजित की गई। परिषद के अध्यक्ष उदय कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में पूजा उपसमिति के अध्यक्ष केएन झा उपस्थित रहे। महोत्सव के सफल आयोजन के लिए विभिन्न उपसमितियों का गठन किया गया। सचिव अरूण झा ने बताया कि दस दिवसीय महोत्सव के दौरान पारंपरिक तरीके से दशहरा महोत्सव होगा और कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। बिजय शंकर सिंह, परमानंद शर्मा, रामकिंकर सिंह, बिनय कुमार, देवेश चौबे, पंडित राजगुरू आदि उपस्थित थे।
अनंत चतुर्दशी की कथा, पूजा संपन्न
मैसूरु. इट्केगुड स्थित राजस्थान विष्णु सेवा ट्रस्ट भवन मे रविवार को अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में विशेष विधि विधान से पूजा-अर्चना के बाद पं अमृतलाल भट्ट ने भगवान अनन्त की कथा सुनाई। प्रारंभ में भगवान अनन्त की तस्वीर पर पुष्पहार पहनाकर दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम मे 40 से अधिक राजस्थानी भक्तों ने भाग लिया।
कार्यक्रम की पत्रिका का विमोचन
बेंगलूरु. गांधी नगर तेरापंथ सभा भवन में साध्वी कंचनप्रभा के सानिध्य में अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह कार्यक्रम की पत्रिका का विमोचन किया गया। मंत्री राजेश चावत ने बताया कि साध्वी ने मंगलकामना प्रेषित की। समिति अध्यक्ष कन्हैयालाल चिप्पड़ ने श्रावक निष्ठा पत्र का वाचन किया। संयोजक राजेंद्र बैद, संयोजिका बबिता चोपड़ा है। देवराज रायसोनी, रूप देसरला, बहादुर सेठिया उपस्थित थे।
तपस्वी सीतादेवी का किया अभिनंदन
बेंगलूरु. साध्वी कंचनप्रभा आदि ठाणा 5 के सान्निध्य में तपस्वी सीतादेवी बाबेल का तप अभिनंदन किया गया। साध्वी ने स्वरचित गीतिका का संगान कर मंगलकामना की। इस अवसर पर दीपक बाबेल, तेयुप अध्यक्ष गौतम खाब्या, टी दासरहल्ली महिला मंडल अध्यक्ष गीता बाबेल ने तपस्वी की तपस्या अनुमोदन कर सम्मान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो