scriptपुलिस ने गश्त के लिए 911 नई मोटर साइकिल खरीदीं | Police bought 911 new motorcycles for patrol | Patrika News

पुलिस ने गश्त के लिए 911 नई मोटर साइकिल खरीदीं

locationबैंगलोरPublished: Nov 03, 2018 05:13:51 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

सरकार ने बेंगलूरु पुलिस को वाहन खरीदने के लिए 25 करोड़़ रुपयों का अनुदान जारी किया।

police

पुलिस ने गश्त के लिए 911 नई मोटर साइकिल खरीदीं

बेंंगलूरु. शहर में अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से बेंगलूरु के पुलिसकर्मियों को 911 नई मोटर साइकिलें दी गई है, शीघ्र ही यह मोटर साइकिलें सड़कों पर उतरने वाली हैं।

पुलिस का कहना है कि मौजूदा चीता बाइकों की जगह नई बाइक शामिल होने के बाद किसी घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचने में लगने वाले समय को कम किया जा सकेगा।
सरकार ने बेंगलूरु पुलिस को वाहन खरीदने के लिए 25 करोड़़ रुपयों का अनुदान जारी किया। इस अनुदान में से सात करोड़ रुपए खर्च कर 160 सीसी क्षमता की मोटर साइकिलें खरीदी गई हैं।
इन मोटर साइकिलों में मोबाइल और वाकी टॉकी स्टैंड, साइरन, फोकस लाइट और साथ में कई अन्य सुविधाएं है। इस दीपावली को मोटर साइकिलो को सड़कों पर उतारने की संभावना है।

आपात अवसरों पर नागरिकों की समस्याओं का निवारण करने की प्रभावी गश्त व्यवस्था सिटी पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार ने तैयार की है। उन्होंने सरकार से अनुदान जारी करने की मांग की थी।
पुलिस कर्मचारियों के पास 16 साल पुरानी पल्सर बाइक हटा ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि हर पुलिस थाने के अंंतर्गत कितनी मोटर साइकिल की जरूरत है। बड़े सीमा क्षेत्र वाले थानों को पांच-छह मोटर साइकिलें दी जाएंगी।
पुरानी चीता मोटर साइकिलें 2002 में खरीदी गई थी। लेकिन उनके धीमे चलने के कारण अक्सर अपराधी भाग निकलते थे। नई बाइकों के पंजीयन नंबर मिलने के बाद इन्हें सेवा में शामिल किया जाएगा।
हालांकि, अभी इनमें जीपीएस जोडऩे को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है लेकिन संबंधित संभाग के पुलिस उपायुक्त नियंत्रण कक्ष से निगरानी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो