scriptअब 16 प्रमुख जंक्शन पर यू टर्न और लेफ्ट टर्न | Now U Turn and Left Turn | Patrika News

अब 16 प्रमुख जंक्शन पर यू टर्न और लेफ्ट टर्न

locationबैंगलोरPublished: Nov 16, 2018 08:22:40 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

के.आर.मार्केट और लालबाग की तरफ जाने वाले वाहनों को दो तरफ यू टर्न मिलेगा।

traffice

अब 16 प्रमुख जंक्शन पर यू टर्न और लेफ्ट टर्न

बेंगलूरु. शहर के 16 प्रमुख जंक्शनों पर यातायात समस्या हल करने के उद्देश्य से यू टर्न, फ्री लेफ्ट टर्न देने का फैसला लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) पी. हरिशेखरन ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि पहले चरण में 16 जंक्शनों की पहचान की गई है। इन जंंक्शनों पर फ्री लेफ्ट टर्न और यू टर्न देने और विभाजक बनाने के लिए पालिका अगले 15 दिन में निविदाएं आमंत्रित करेगी।
सभी निर्माण कार्य मुख्यमंत्री नगरोत्थान योजना के अनुदान से होंगे। दाएं या बाए तरफ सड़क चौड़ी होने पर फ्री टर्न दिया जा सकता है। इसके अलावा लंबी सड़कों के बीच यू टर्न दिया जाएगा।
यह सभी जंक्शनों पर करना संभव नहीं है। पहले चरण में बाणसवाड़ी के अयप्पा मंदिर के निकट चिकबाणसवाड़ी जाने के लिए, अयप्पा मंदिर रोड और बाणसवाडी की ओर जाने के लिए यू टर्न करने दिया जाएगा।
जयनगर और के.आर.मार्केट को जोडऩे वाले सज्जन राव जंक्शन पर चारों प्रमुख सड़कों पर यू टर्न करने दिया जाएगा। के.आर.मार्केट और लालबाग की तरफ जाने वाले वाहनों को दो तरफ यू टर्न मिलेगा।

सीएमआर जंक्शन, नागरभावी जंक्शन, दोड्डा बाणसवाडी, कनकपुर रोड पर कोणनकुंटे, यशवंतपुर, विजया कॉलेज, टी.सी.एम.रायन जंक्शन, हेण्णूर रोड, चिकगुब्बी क्रास, बन्नेरघट्टा रोड, नाइस रोड, सारक्की ले आउट, बेल्लाहल्ली जंक्शन समेत कुल 16 जंक्शनों पर फ्री टर्न और यू टर्न लेने दिया जाएगा।
जानसन मार्केट से लेकर माइको कारखाने तक यू टर्न नहीं होने से वहां भी दो तरफ यू टर्न का अवसर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो