लोकायुक्त ने लिया संज्ञान, पालिका तथा मेट्रो रेल निगम को नोटिस

Shankar Sharma

Publish: Oct, 11 2017 08:48:57 (IST) | Updated: Oct, 11 2017 08:48:58 (IST)

Bangalore, Karnataka, India

बारिश के कारण शहर की खस्ताहाल सडक़ें तथा इन सडक़ों पर गड्ढों के कारण हो रही सडक़ दुर्घटनाओं का संज्ञान लेते हुए

बेंगलूरु. बारिश के कारण शहर की खस्ताहाल सडक़ें तथा इन सडक़ों पर गड्ढों के कारण हो रही सडक़ दुर्घटनाओं का संज्ञान लेते हुए लोकायुक्त ने इस मामले को लेकर बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद तथा बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक प्रदीपसिंह खरोला को नोटिस जारी किए हैं। इसके अलावा नगर विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अभियंताओं को भी नोटिस जारी किए हैं।


एक ओर बारिश के कारण शहर के सडक़ों की हालत बिगड़ गई है, दूसरी ओर मेट्रो रेल के लिए चल रहे निर्माण के कारण कई सडक़ें क्षतिग्रस्त हुई हैं। ऐसी सडक़ों की मरम्मत को लेकर निगम तथा पालिका मे आम सहमति नहीं होने के कारण दोनों इस मामले को लेकर पल्ला झाड रहें हैं।

 

गड्ढे भरने को दिन-रात मेहनत करें
मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने सडक़ों के गड्ढे भरने के लिए 15 दिन की मोहलत दी है। लिहाजा बीबीएमपी के अमले को इसे गंभीरता से लेते हुए आज से दिन-रात मेहनत करनी चाहिए। महापौर संपतराज ने यह बात कही।

महापौर बनने के पश्चात पहली बार मंगलवार को बीबीएमपी के विभिन्न जोन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में महापौर ने कहा कि इस मामले मे कोताही बरतनेवाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। बीबीएमपी के सभी जोन के मुख्य कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंताओं को रातभर गश्त लगा कर इस काम की निगरानी करते हुए इसे युद्धस्तर पर पूरा करवाएं। प्रति दिन विभिन्न जोन में हुए कार्य की प्रगति की रिपोर्ट उन्हें मिलनी चाहिए।

बीबीएमपी आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद ने कहा कि इस कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए विभिन्न संभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सिलसिलेवार बैठकें की जा रही हंै। संभागों के अपर आयुक्तोंको जिम्मा सौंपा गया है। बीबीएमपी के सभी 198 वार्ड में सडक़ों की हालात पर समग्र रिपोर्ट के साथ गड्ढे भरने का कार्य दिन-रात करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Web Title "Notices issued by Lokayukta to Cognizance Municipality and Metro Rail"