शहीद निरंजन के परिवार को 30 लाख की मदद

By: Shankar Sharma

Published On:
Jan, 05 2016 05:19 AM IST

  • पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर हुए आतंककारी हमले में शहीद हुए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार
बेंगलूरु. पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर हुए आतंककारी हमले में शहीद हुए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार (35) के परिवार को राज्य सरकार 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

सोमवार को बीईएल मैदान में शहीद निरंजन को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने यह घोषणा की। इससे पहले रविवार मध्य रात्रि के बाद निरंजन का पार्थिव शरीर बेंगलूरु पहुंचा, जहां सोमवार को हजारों लोगों ने उन्हें अश्रुपूरित नेत्रों से अंतिम विदाई दी।

एनएसजी के बम निष्क्रिय दल में शामिल लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन रविवार को जबावी कार्रवाई में मारे गए एक आतंकवादी के शरीर में लगे विस्फोटक को निष्क्रिय करते समय हुए विस्फोट मेंं शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शहीद निरंजन के परिजनों को हरसंभव सहायता देगी। राज्य सरकार ने 2008 में मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के परिजनों को भी 30 लाख रुपए की सहायता दी थी। निरंजन का जन्म व लालन-पालन बेंगलूरु में ही हुआ था।    
 

Published On:
Jan, 05 2016 05:19 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।