scriptनई कृषि नीति जारी होगी : रेड्डी | New Agriculture Policy will be released: Reddy | Patrika News

नई कृषि नीति जारी होगी : रेड्डी

locationबैंगलोरPublished: Sep 23, 2018 07:54:26 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

12.66 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में कार्य जारी है

shivshankar reddy

नई कृषि नीति जारी होगी : रेड्डी

अन्य जिलों मे इस परियोजना को आरंभ करने की घोषणा अगले बजट में होगी और अधिक अनुदान जारी होगा

बेंगलूरु. कृषि मंत्री एनएच शिवशंकर रेड्डी ने कहा कि प्रदेश में कृषि के विस्तारऔर सदृढ़ बनाने के उद्देश्य से क्षेत्रीय स्तर पर कृषि नीति जारी करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने शनिवार को वाटरशेड विकास विभाग के सुजाला-3 परियोजना के तहत भूसंसाधन सूचना (एसआरआई) साझीदारों की राज्य स्तरीय कार्यशाला के उद्घाटन में कहा कि प्रदेश में मौसम के अनुसार फसलों को उगाने के लिए किसानों में जागृत पैदा करने के साथ ही पानी के संरक्षण को महत्व देने के उद्देश और कृषि के लिए जरूरी अंशों पर आधारित कृषि नीति जारी होगी।
कृषि के लिए कार्यरत संस्थानों और अनुसधान करने वालों के साथ बैठक कर उत्तम योजनाएं बनाई जाएंगी। उन्होंंने कहा कि विश्व बैंक के सहयोग से प्रदेश के 11 जिलों में सुजाला परियोजना आरंभ की है। 12.66 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में कार्य जारी है। अभी तक 2,531 छोटे वाटरशेड बनाए गए है। इसके लिए कुल 527.67 करोड़ रुपए खर्च किए गए है। अन्य जिलों मे इस परियोजना को आरंभ करने की घोषणा अगले बजट में होगी और अधिक अनुदान जारी होगा। कृषि आयुक्त सुभाष चन्द्र, कृषि सचिव एम. महेश्वर राव, बागवानी विभाग के निदेशक वाइएस पाटिल, कृषि विभाग के निदेशक बी.वाई श्रीनिवास और कृषि विवि के कुलपति डॉ.के.एम इंद्रेश उपस्थित थे।

कई ट्रेन आंशिक निरस्त
बेंगलूरु. मैसूरु मंडल के सकलेशपुर-सुब्रहमण्या रोड घाट सेक्शन के बीच भूस्खलन के कारण यशवंतपुर-मेंगलोर जंक्शन एक्सप्रेस को 25 व 27 सितम्बर को सकलेशपुर-मेंगलोर के बीच, यशवंतपुर-कारवार एक्सप्रेस को 24, 26, 28 सितम्बर को सकलेशपुर-कारवार के बीच, मेंगलोर जंक्शन-यशवंतपुर एक्सप्रेस को 24, 26व 28 सितम्बर को मेंगलोर-सकलेशपुर के बीच, कारवार-यशवंतपुर एक्सप्रेस को 25, 27 व 29 सितम्बर को कारवार-सकलेशपुर के बीच आंशिक निरस्त किया गया।

एनडीए के फैसले सही
बेंगलूरु. राज्यसभा सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को एक समारोह में कहा कि एनडीए सरकार ने देश की वित्तीय व्यवस्था को पारदर्शी करने के लिए कई साहसी फैसले किए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो