script

एनसीसी बटालियन मैसूरु : पराक्रम पर्व मनाया

locationबैंगलोरPublished: Oct 01, 2018 06:52:40 pm

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

एक दिवसीय शिविर लगाकर लोगों को जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी।

surgical strike

एनसीसी बटालियन मैसूरु : पराक्रम पर्व मनाया

मैसूरु. कर्नाटक गल्र्स एनसीसी बटालियन मैसूरु द्वारा ‘पराक्रम पर्व’ नामक एक दिवसीय शिविर लगाकर लोगों को जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी।
सीओ कर्नल के.सी. अयप्पा ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी इंटरनेट में खोई जा रही है। युवाओं को भारतीय सेना के प्रति जागरूक करने के लिए शिविर लगा रहे हैं।
मेजर प्रतिभा तिवारी, एस.एम. सूबेदार मेजर एन. भट्टाचार्य, सूबेदार यू. सनी, एनसीसी कैडेट पी. मोनिसा राजपूत, सुष्मिता एच.के., वर्षिता वी., पृथ्वी सिंह चांदावत आदि मौजूद रहे।
——

मोटर स्पोट्र्स के मानचित्र पर मैसूरु को पहचान दिलाने की कवायद
मैसूरु. मोटर स्पोट्र्स प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए दशहरा महोत्सव के दौरा मैसूरू जिला प्रशासन एक मोटर स्पोट्र्स कार्यक्रम आयोजित करेगा। साहसिक खेलों की श्रृंखला के तहत मोटर स्पोट्र्स कार्यक्रम का आयोजन होगा।
इसमें डर्ट ट्रैक रेस में प्रतिभागी अपनी राइडिंग तथा ड्राइविंग कौशल का प्रदर्शन करेंगे। यह रेस फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के प्रारूप के अनुपालन के साथ आयोजित की जाएगी।
मैसूरु दशहरा समिति द्वारा पर्यटन विभाग तथा ऑटोमोटिव स्पोट्र्स क्लब ऑफ मैसूरु (एसकॉम) के साथ मिलकर ७ अक्टूबर को पहली बार चामुंडी पहाड़ी की तलहटी स्थित ललित महल हेलीपैड मैदान में इसका आयोजन किया जा रहा है। दर्शकों को पथरीले, ऊबड़-खाबड़ और आड़े-तिरछे रास्तों पर वाहनों को हैरत अंगेज करतब देखने को मिलेंगे, जिसमें देश के शीर्ष डर्ट ट्रेक चालकों के शामिल होने की उम्मीद है। हालंाकि मुख्य आयोजन १० अक्टूबर से होगा लेकिन उसके पूर्व भी कुछ प्रतिस्पर्धाएं होंगी।
एसकॉम ने सबसे तेज कार चालक के लिए २ लाख रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की है। इसमें अलग अलग श्रेणियों में कई प्रतिस्पर्धाएं होंगी और हर श्रेणी में विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। पर्यटन विभाग के उपनिदेशक एचपी जर्नादन ने कहा कि इस आयोजन का मकसद मैसूरु को मोटरस्पोर्ट रेसिंग के मानचित्र पर लाना है और हमें पूरा भरोसा है कि यह आयोजन पूरी तरह से
सफल होगा।
कभी मोटर स्पोट्र्स का प्रमुख केंद्र था मैसूरु
महलों का शहर मैसूरु एक दौर में बेंगलूरु और कोयम्बटूर के साथ मोटर स्पोर्ट आयोजनों का प्रमुख स्थल था। मैसूरु का नाम कई प्रमुख रेसरों के साथ जुड़ा है, जिन्होंने विभिन्न विख्यात प्रतियोगिताओं में मैसूरु का नाम रोशन किया। हालंाकि बाद के वर्षों में यहां मोटर स्पोट्र्स का आयोजन न के बराबर होने लगा।

ट्रेंडिंग वीडियो