scriptगर्मी से झुलसते शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी, साल की पहली बारिश से महकी फिजा | Light drizzle in some parts of the city due to heat, first rain of the year | Patrika News
बैंगलोर

गर्मी से झुलसते शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी, साल की पहली बारिश से महकी फिजा

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, हमने चेतावनी जारी की थी कि बारिश होगी, लेकिन हमारी किसी भी वेधशाला ने अब तक (शाम 5:30 बजे) कोई बारिश दर्ज नहीं की है।

बैंगलोरApr 20, 2024 / 12:01 am

Sanjay Kumar Kareer

kengeri-rain
बेंगलूरु. भीषण गर्मी और उमस से झुलस रहे शहर में छह महीने से अधिक समय हो चुका बारिश नहीं हो रही है। लेकिन शुक्रवार को शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे बेंगलुरुवासी काफी खुश हुए। लोगों ने केंगेरी और यलहंका में बारिश के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। तावरेकेरे जैसे पश्चिमी बेंगलूरु के इलाकों में भारी लेकिन थोड़े समय के लिए बारिश हुई।
कर्नाटक मौसम विभाग ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट किया, आज शाम यलहंका, हेसरघट्टा, चिक्काबाणवर और केंगेरी के कुछ हिस्सों में साल की पहली बारिश दर्ज की गई। शाम 4 बजे, आईएमडी ने एक नाउकास्ट जारी किया, जिसमें कहा गया, बेंगलूरु शहरी, बेंगलूरु ग्रामीण, दक्षिण कन्नड़, कलबुर्गी और रायचूर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और 30-40 किमी प्रति घंटे की गति वाली तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
हालाँकि, आईएमडी का अवलोकन डेटा शाम 5:30 बजे दर्ज किया गया। बताया गया कि तीन स्टेशन बेंगलूरु सिटी, केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, एचएएल हवाई अड्डे – पर 0 मिमी बारिश हुई। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, हमने चेतावनी जारी की थी कि बारिश होगी, लेकिन हमारी किसी भी वेधशाला ने अब तक कोई बारिश दर्ज नहीं की है।
कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के हेल्प डेस्क वरुण मित्र में वर्षा विवरण (क्षेत्रवार) से पता चला कि राजराजेश्वरीनगर क्षेत्र में औसत वर्षा 0.13 मिमी दर्ज की गई, जबकि अन्य क्षेत्रों में कोई वर्षा दर्ज नहीं की गई।
हालांकि शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन बेंगलूरु शहर में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस, केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और एचएएल हवाई अड्डे पर क्रमशः 37.1 डिग्री सेल्सियस और 36.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Home / Bangalore / गर्मी से झुलसते शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी, साल की पहली बारिश से महकी फिजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो