scriptइंदिरा कैंंटीन : 125 का लक्ष्य चूका, 16 को अब केवल 91 शुरू करने की योजना | Indira Canteen: The goal of 125 is to make now 16 plans to start only 91 | Patrika News
बैंगलोर

इंदिरा कैंंटीन : 125 का लक्ष्य चूका, 16 को अब केवल 91 शुरू करने की योजना

आम लोगों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की योजना के तहत शहर के हर वार्ड में इंदिरा कैंटीन खोलने की योजना में लगातार अड़चनों का सिलसिला बरकरार है

बैंगलोरAug 11, 2017 / 11:12 pm

शंकर शर्मा

Indira canteen

Indira canteen

बेंगलूरु. आम लोगों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की योजना के तहत शहर के हर वार्ड में इंदिरा कैंटीन खोलने की योजना में लगातार अड़चनों का सिलसिला बरकरार है। उदघाटन की तारीख सिर पर आने के बावजूद अब तक आधे वार्ड में भी कैंटीन स्थापित नहीं हो सकी हैं। इसलिए राज्य सरकार बार-बार कैंटीन की शुरुआत की संख्या को बदलती जा रही है। पहले १२५ कैंटीन शुरू करने की बात की गई थी लेकिन अब इस आंकड़े को भी संशोधित कर दिया गया है और अब केवल ९१ कैंटीन शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। शहर में १९८ वार्ड हैं इसलिए बाकी १०७ कैंटीन २ अक्टूबर को शुरू होंगी।


महापौर जी.पद्मावती ने गुरुवार को बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी १६ अगस्त को बसवनगुड़ी स्थित नेशनल कॉलेज मैदान पर ९१ इंदिरा कैंटीन का लोकार्पण करेंगे। उसी दिन राहुल गांधी इंदिरा कैंटीन एप का भी लोकर्पण करेंगे। इसमें करीब की पांच इंदिरा कैंटीन का विवरण, जाने का मार्ग, नाश्ता, भोजन में उपलब्ध व्यंजन, चाय, कॉफी और अन्य स्नैक्स का पूरार विवरण उपलब्ध होगा। अब तक ९१ कैंटीन का निर्माण कार्य पूरा हुआ है। इस माह के अंत तक ३४ और कैंटीन का निर्माण पूरा होगा।


उन्होंने बताया कि कैंटीन में नाश्ता केवल ५ रुपए में और भोजन १० रुपए में मिलेगा। कैंटीन बनाने के लिए सरकार ने १०० करोड़ रुपए का अनुदान जारी किया है। १६ अगस्त को शुरू होने वाली सभी कैंटीन में भोजन की व्यवस्था की जाएगी। उस दिन कैंटीन में आने वालों को भोजन परोसा जाएगा।


उन्होंने कहा कि इंदिरा कैंटीन के लोकार्पण के बाद उसी स्थान पर बेंगलूरु महानगर कांग्रेस समिति का सम्मेलन होगा और राहुल गांधी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन को सफल बनाने और सिद्धरामय्या सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखने के लिए बड़ी संख्या में आम लोगों को एकत्रित करने की योजना बनाई गई है। लोगों को लाने की जिम्मेदारी पार्षदों, विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और ब्लॉक तथा बूथ स्तर के नेताओं सौंपी गई है।


महापौर ने बताया कि सम्मेलन में मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जी.परमेश्वर, कार्यध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, एमबी पाटिल, परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी, कृषि मंत्री कृष्णा बैरेगौड़ा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री यूटी खादर, शहरी विकास एवं हज मंत्री आर.रोशन बेग, मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भाग लेंगे।


उन्होंने कहा कि गुजरात से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हुए चुनाव में अहमद पटेल को सफलता दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले ऊर्जा मंत्री डी.के.शिवकुमार का सम्मान होगा।

Home / Bangalore / इंदिरा कैंंटीन : 125 का लक्ष्य चूका, 16 को अब केवल 91 शुरू करने की योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो