scriptहिंदी बढ़ाती है भाईचारा | Hindi enhances brotherhood | Patrika News

हिंदी बढ़ाती है भाईचारा

locationबैंगलोरPublished: Sep 23, 2018 08:07:00 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

देश के विकास के लिए हिन्दी भाषा का प्रयोग जरूरी है

hindi diwas

हिंदी बढ़ाती है भाईचारा

बेंगलूरु. आर.एन.एस पदवी पूर्व और आर.एन.एस पदवी महाविद्यालय में शनिवार को हिन्दी दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। समारोह में हिन्दी दिवस से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि डॉ रंजीत कुमार के कर कमलों से पुरस्कृत किया गया। उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि देश के विकास के लिए हिन्दी भाषा का प्रयोग जरूरी है।
आरंभ में आर एन एस के प्रशासनाधिकारी डॉ सुधीर पैके एल, प्रधानाचार्य रविशंकर बी वी, उप प्रधानाचार्य विजेता एस और शिल्पा सरनाड एवं हिन्दी के मुख्यस्थ डॉ मालती प्रकाश और मालती एम ए आदि दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

कोडुगू के बाढ़ प्रभावितों को 50 हजार की अतिरिक्त सहायता
बेंगलूरु. राजस्व मंत्री आर.वी. देशपांडे ने कहा कि कहा कि सरकार ने बाढ़ प्रभावित कोडुगू जिले के प्रत्येक प्रभावित परिवार को 50 हजार रुपए की अतिरिक्त सहायता देने की घोषणा की है। देशपांडे ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि पूर्व में एसडीआरएफ व एनडीआरएफ के तहत 1800 रुपए की सहायता कपड़ों के लिए व 2000 रुपए की सहायता घरेलू समान खरीदने के लिए जारी की गई थी।जो कि अपर्याप्त है।
बयान में कहा गया है कि अधिक मुआवजे की मांग के मद्देनजर राज्य सरकार ने अतिरिक्त सहायता जारी करने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि अगस्त में हुई भारी बारिश, बाढ़ व भू-स्खलन के कारण कुल मिलाकर 1156 मकान क्षतिग्रस्त या पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बारिश ने पिछले 116 साल का रिकार्ड तोड़ दिया, जिस वजह से कुल 16 लोगों की मौतें हुई और करोड़ों रुपए की क्षति हुई है।
शिवकुमार के समर्थकों ने किया विरोध प्र्रदर्शन
केंद्र सरकार के खिलाफ अक्रोश जताया
बेंगलूरु. केंद्र सरकार की ओर से प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर विभाग का दुरुपयोग कर जलसंसाधन मंत्री डी.के.शिवकुमार की प्रताडऩा को लेकर ‘डी. के. शिवकुमार प्रशंसक संघ’ ने शनिवार को शहर के शेषाद्रीपुरम में विरोध प्रदर्शन किए। इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष एम.एस.आंगडी ने कहा कि कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के एक मात्र लक्ष्य को लेकर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बी.एस.येड्डियूरप्पा के इशारे पर ईडी तथा आइटी संस्थाएं शिवकुमार को जांच के नाम पर प्रताडि़त कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार तथा प्रदेश भाजपा नेताओं के खिलाफ नारे लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो