scriptप्रश्नमंच जैसे आयोजन राजभाषा कार्यान्वयन में सहायक: रमेश | Helper in Rajbhasha implementation for organization like question foru | Patrika News
बैंगलोर

प्रश्नमंच जैसे आयोजन राजभाषा कार्यान्वयन में सहायक: रमेश

नाबार्ड में अंतर-संगठन प्रश्नमंच का आयोजन

बैंगलोरAug 17, 2023 / 06:33 pm

Yogesh Sharma

प्रश्नमंच जैसे आयोजन राजभाषा कार्यान्वयन में सहायक: रमेश

प्रश्नमंच जैसे आयोजन राजभाषा कार्यान्वयन में सहायक: रमेश

बेंगलूरु. नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (बैंक व बीमा) के तत्वावधान में नाबार्ड ने गु़रुवार को कैम्पेगौड़ा रोड स्थित कार्यालय में प्रश्नमंच का आयोजन किया गया। प्रश्नमंच में सरकारी बैंकों और बीमा कंपनियों की 19 टीमों ने भाग लिया। प्रश्नमंच का उद्घाटन नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक टी. रमेश ने किया। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए रमेश ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से राजभाषा कार्यान्वयन के प्रति सकारात्मक वातावरण बनता है, साथ ही काम की एकरसता दूर होती है और नई ऊर्जा का संचार होता है। रमेश ने नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति के कार्यों की सराहना की और कहा कि इसके माध्यम से सभी बैंक और बीमा कंपनियां मिल-जुलकर राजभाषा का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की ओर से सभा को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहायक महाप्रबंधक के. दत्तात्रेय राव ने भी संबोधित किया। राव ने कहा कि राजभाषा हम सभी का दायित्व है। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक के. बी. यमुना ने किया। कार्यक्रम में महाप्रबंधक के एस महेश व एस बृंदा भी उपस्थित थे।
प्रश्नमंच का आयोजन सात राउंड में किया गया। प्रतियोगिता में आईडीबीआई टीम ने प्रथम, आरबीआई ने द्वितीय, बैंक ऑफ बड़ौदा अंचल कार्यालय ने तृतीय, ऑरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी की टीम ने चौथा और भारतीय स्टेट बैंक स्थानीय प्रधान कार्यालय ने पांचवा स्थान प्राप्त किया। उप महाप्रबंधक संजय कुमार ने परिणामों की घोषणा की। प्रतियोगिता का संचालन प्रबंधक यशवंत गहलोत ने किया। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के मुख्य महाप्रबंधक कृष्णकुमार ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो