scriptपूर्व प्रधानमंत्री भी उतरे ईवीएम के विरोध में, कहा- मतपत्र से हो चुनाव | Former Prime Minister also came down in protest of EVMs, | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री भी उतरे ईवीएम के विरोध में, कहा- मतपत्र से हो चुनाव

locationबैंगलोरPublished: May 23, 2019 12:07:25 am

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के पूर्व विपक्षी खेमे को एक बैनर तले लाने के लिए प्रयासरत आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री और जद-एस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा तथा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की।

पूर्व प्रधानमंत्री भी उतरे ईवीएम के विरोध में, कहा- मतपत्र से हो चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री भी उतरे ईवीएम के विरोध में, कहा- मतपत्र से हो चुनाव

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव परिणाम आने के पूर्व विपक्षी खेमे को एक बैनर तले लाने के लिए प्रयासरत आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री और जद-एस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा तथा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। देवगौड़ा ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि हम लगातार त्रुटिपूर्ण ईवीएम का मुद्दा उठाते रहे हैं।

इसलिए हमने सुझाव दिया है कि देश में ईवीएम की जगह फिर से मतपत्रों से चुनाव होना चाहिए ताकि किसी प्रकार की शिकायत न रहे। उन्होंने कहा कि आज जब चुनाव आयोग से विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल मिला तो उसमें जद-एस के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। हालांकि मैं (देवगौड़ा) और कुमारस्वामी वहां नहीं जा सके।

नायडू ने कहा कि ईवीएम धांधली को लेकर कई प्रकार की शिकायतें पूरे देश से आई हैं। इसलिए सभी २३ विपक्षी दलों ने ईवीएम को लेकर संदेह जताया है। नायडू ने कहा कि न सिर्फ मैंने या किसी एक दल ने बल्कि समूचा विपक्ष ईवीएम की पारदर्शिता और जवाबदेही चाहता है। यहां तक कि पूर्व में भाजपा भी ईवीएम प्रयोग का विरोध कर चुकी है।

कांग्रेस के संकटमोचक सैर सपाटे पर
बेंगलूरु. कर्नाटक कांग्रेस में ट्रबलशूटर (संकटविमोचक) के नाम से मशहूर जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार परिजनों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सैर सपाटे पर है। इससे कांग्रेस के नेताओं की धडक़ने तेज हो रही हैं। राज्य में गठबंधन की सरकार नाजुक दौर से गुजर रही है। गठबंधन के साथियों की जुबानी जंग से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने सनसनीखेज बयान देकर कांग्रेस नेतृत्व को पसोपेश में डाल दिया है।

आम चुनाव के परिणामों के पश्चात गठबंधन सरकार के अस्तित्व पर ही सवालिया निशान लगा है। ऐसे में शिवकुमार के विदेश की सैरसपाटी से कर्नाटक के कांग्रेस नेता परेशान हैं। आलाकमान ने शिवकुमार से सैरसपाटे में कटौती कर जल्द बेंगलूरु वापस लौटने कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो