scriptमैसूरु हवाई अड्डे का होगा विस्तार | Expansion of Mysuru Airport | Patrika News

मैसूरु हवाई अड्डे का होगा विस्तार

locationबैंगलोरPublished: Oct 21, 2018 04:43:27 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

सरकार देगी मैसूरु हवाई अड्डे के लिए 300 एकड़ जमीन
मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने जताई सहमति

mysuru dasara

मैसूरु हवाई अड्डे का होगा विस्तार

मैसूरु. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी मंडकल्ली हवाई अड्डे के विस्तार के लिए 300 एकड़ जमीन देने पर सहमत हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य में उड्डयन से संबंधित मुद्दों और मैसूरु हवाई अड्डे के विस्तार पर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से चर्चा की। साथ ही शुक्रवार को आयोजित दशहरा मेले का भी लुत्फ उठाया।
उन्होंने कहा कि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) मैसूरु में एक छोटा हवाई अड्डा, हवाई यातायात नियंत्रण टॉवर चला रहा है। इस हवाई अड्डे का रनवे भी छोटा है। यदि प्राधिकरण को अतिरिक्त जमीन मिलती है तो मैसूरु में बड़े हवाई अड्डे का निर्माण किया जा सकेगा।
मैसूरु देशी-विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र है। राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि क्षेत्र की पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मंडकल्ली हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जाएगा। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, प्रभारी मंत्री जी.टी. देवेगौड़ा, पर्यटन मंत्री सा. रा. महेश के साथ बैठक की थी।
मुख्यमंत्री ने मैसूरु हवाई अड्डे के विस्तार के लिए एक माह में भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को जमीन सौंपने का आश्वासन दिया। भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को तेज करने और जल्द ही भूमि सर्वेक्षण शुरू करने के लिए राज्य और केंद्र दोनों से नियुक्त किया जाएगा।
लोकसभा सदस्य प्रताप सिम्हा ने कहा कि पैसा और परियोजना रिपोर्ट तैयार है। मैसूरु हवाई अड्डे का विस्तार राज्य सरकार भूमि आवंटन की प्रक्रिया पर निर्भर करेगा।

—-
अज्ञात महिला का शव बरामद
बेंगलूरु. कृष्णराजपुरम थानांतर्गत बसवनपुरा क्षेत्र के एक शेड में 45 वर्षीय अज्ञात महिला का शव बरामद किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को आंबेडकर अस्पताल के शवागार में रखवाया है। शव के आस-पास शराब की 6-7 खाली बोतलें पड़ी मिली हैं। प्राथमिक जांच के मुताबिक शराब के अधिक सेवन से महिला की मौत होने की संभावना है। मामले की जांच की जा रही है। महिला की अभी तक शिनाख्त नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो