कानून-व्यवस्था में सभी का सहयोग जरूरी : सुनील कुमार

Shankar Sharma

Publish: Sep, 12 2018 10:24:52 PM (IST)

पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार ने कहा कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर कानून एवं व्यसस्था बनाएरखने के लिए सभी नागरिकों का सहयोग जरूरी है।

बेंगलूरु. पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार ने कहा कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर कानून एवं व्यसस्था बनाएरखने के लिए सभी नागरिकों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने मंगलवार शाम टाउन हाल में विभिन्न समुदाय के लोगों और धार्मिक नेताओं के साथ शांति बैठक में कहा कि गणेश चतुर्थी को शांतिपूण तरीके से मनाने के जरिए देश को भाईचारा और साम्प्रदायिक सद्भावना का सन्देश देना है।


इस त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने और मूर्तियों को विसर्जन के लिए कुछ दिशा-निदश जारी किए हैं। सभी को इसका पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि त्योहार के अवसर पर लोगों, दुकानदारों और राहगीरों से चंदा वसूल करना अनुचित है।


अगर किसी ने जबरन चंदा वसूला तो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। मूर्तियों को स्थापित करने के लिए विभिन्न विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करना जरूरी है।


रात १० बजे के बाद पटाखे चलाने और लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा मूर्तियों के विसर्जन के अवसर पर भी पटाखे, लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं होगा। दूसरी तरफ त्योहारों के अवसर पर युवक बाइक व्हीलिंंग और विभिन्न प्रकार के करतब दिखाते हैं।

ऐसा करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस कमचारी इन पर कड़ी नजर रखेंगे। इससे पहले सुनील कुमार ने बैठक में भाग लेने वाले लोगों के सवालों का जवाब दिया और सन्देह दूर किए। पालिका के आयुक्त एन. मंजुनाथ प्रसाद, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्व संभाग) सीमंत कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) आर. हितेन्द्र और अन्य कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

नि:शुल्क गणेश प्रतिमा वितरित
बेंगलूरु. गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में मंगलवार को जयनगर क्षेत्र के जेपी नगर मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक रामलिंगा रेड्डी व सौम्या रेड्डी ने लोगों को करीब तीन हजार गणेश प्रतिमा नि:शुल्क वितरित की। इस अवसर पर वार्ड पार्षद एन नागराजू व अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे। लोगों ने बड़े उत्साह के साथ गणेश प्रतिमा लेकर पूजन के लिए रवाना हुए।

More Videos

Web Title "Everyone needs cooperation in law and order: Sunil Kumar"