scriptडीके शिवकुमार, विजयेंद्र और कुमारस्‍वामी पर चला चुनाव आयोग का चाबुक; एफआईआर दर्ज | EC takes action against these three leaders including DK Shivkumar; FIR lodged | Patrika News
बैंगलोर

डीके शिवकुमार, विजयेंद्र और कुमारस्‍वामी पर चला चुनाव आयोग का चाबुक; एफआईआर दर्ज

राज्य चुनाव आयुक्त के अनुसार डीके शिवकुमार का भाषण आदर्श संहिता का उल्लंघन करता है। ऐसे में चुनावों में रिश्वतखोरी और अनुचित असर के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बैंगलोरApr 20, 2024 / 10:16 pm

Sanjay Kumar Kareer

eci-action

आचार संहिता के उल्‍लंघन को लेकर कार्रवाई

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव में गलत बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग ने शनिवार को राज्‍य के तीनों प्रमुख दलों के प्रमुख नेताओं पर आचार संहिता के उल्‍लंघन को लेकर कार्रवाई की है। आयोग ने कहा कि उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरआर नगर में अपार्टमेंट मालिकों को संबोधित करते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आयोग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। राज्य चुनाव आयुक्त के अनुसार डीके शिवकुमार का भाषण आदर्श संहिता का उल्लंघन करता है। ऐसे में चुनावों में रिश्वतखोरी और अनुचित असर के लिए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से चुनाव लड़ रहे हैं।

वीडियो क्लिप ने बताई सच्‍चाई

एक वीडियो क्लिप के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। डीके शिवकुमार ने अपने भाई के चुनाव क्षेत्र में एक हाउसिंग सोसाइटी के लोगों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि वे एक बिजनेस डील के लिए आए हैं और अगर लोग उनके भाई को वोट देते हैं तो वे उन्हें कावेरी नदी के पानी की सप्लाई करना सुनिश्चित करेंगे। शिवकुमार ने लोगों से पानी की उपलब्धता को लेकर और उसके बदले में उनसे कुछ करने को लेकर कहा कि आप कावेरी जल और सीए साइट चाहते हैं। अगर मैं इन्हें पूरा कर दूंगा, तो आप मेरे लिए क्या करेंगे? आयुक्त से मैंने इस मुद्दे पर मैंने बात की. पूछा कि क्या कर सकते हैं। मैं शेयरिंग और केयरिंग में विश्वास करता हूं।

कुमारस्‍वामी के खिलाफ गुब्‍बी में हुई कार्रवाई

आयोग ने जद-एस नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ चुनाव के संबंध में गलत बयानबाजी को लेकर मामला दर्ज किया है। चुनाव के संबंध में गलत बयानबाजी के आधार पर तुमकूरु के गुब्बी की एफएसटी ने कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

भाजपा प्रमुख के खिलाफ भी मामला दर्ज

आयोग ने भाजपा के आधिकारिक एक्स हैंडल पर किए गए एक पोस्ट को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष बीवाई विजयेंद्र पर कार्रवाई की है। आयोग ने भाजपा प्रमुख के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। आयोग ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 19 अप्रैल को कर्नाटक भाजपा के आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए अपमानजनक पोस्ट के लिए प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ बेंगलूरु में एफएसटी द्वारा मल्लेश्वरम पीएस में एफआईआर दर्ज की गई है।

Home / Bangalore / डीके शिवकुमार, विजयेंद्र और कुमारस्‍वामी पर चला चुनाव आयोग का चाबुक; एफआईआर दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो