scriptबच्ची की संदिग्ध मौत, मां से पूछताछ | Child's suspected death, questioned by mother | Patrika News

बच्ची की संदिग्ध मौत, मां से पूछताछ

locationबैंगलोरPublished: Sep 21, 2018 07:48:01 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

वर्षा की नानी गंगम्मा ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रिया ने वर्षा की हत्या की थी

crime

बच्ची की संदिग्ध मौत, मां से पूछताछ

बेेंंगलूरु. देवरजीवनहल्ली पुलिस ने तीन साल की बच्ची की संदिग्ध मौत के सिलसिले में उसकी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार कावलबैरासन्द्र निवासी मंजुनाथ और प्रिया की पुत्री वर्षा (3) की बुधवार तड़के संदिग्ध मौत हो गई। वर्षा की नानी गंगम्मा ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रिया ने वर्षा की हत्या की थी।
इस शिकायत पर पुलिस प्रिया को हिरासत में लिया है। पुलिस को पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। पुलिस की जांच से पता चला है कि मंजुनाथ ड्राइक्लीनिंग की दुकान चलाता है। चार साल पहले फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाली प्रिया से विवाह किया था। तीन साल पहले वर्षा का जन्म हुआ था। दंपती के बीच कलह होने पर मंजुनाथ पुत्री को लेकर अपने पिता के घर कोलार चला गया था।
प्रिया एक माह पहले कोलार जाकर पुत्री को जबरन वापस ले आई थी। कुछ दिन पहले वर्षा ने खेलते समय पैर जख्मी कर लिया था। वर्षा की मौत होने का भी एक कारण प्रिया ने नाराज होकर उसका इलाज नहीं कराया। वर्षा की मौत होने का भी एक कारण घाव सडऩे और उसमें पस भरने को भी बताया जा रहा है।

प्रशिक्षण में बताई शिक्षण की अनेक विधाएं
बेंगलूरु. बीआरसी केंद्र, होसाहल्ली, विजयनगर में शिक्षकों के लिए दो दिन के प्रशिक्षण का आयोजन बॉस्को क्रीम की ओर से किया गया। इस अवसर पर बीईओ दक्षिण 2 लोहितश्वर रेड्डी, बीआरसी रेखा, बीआरसी वीरप्पा, हाईस्कूल टीचर एसोसिएशन, क्रीम के निदेशक फादर रेजी जैकब, समन्वयक रामस्वामी, उपस्थित थे।प्रशिक्षण में 2 ई.सी.ओ, 3 बीआरपी, 2 सीआरपी और 90 हाई स्कूल के शिक्षकों ने भाग लिया।
बॉस्को क्रीम के निदेशक फादर रेजी जैकब ने कहा कि बच्चे समय चाहते हैं कि हमें उनको समय देना चाहिए। लोहितश्वर रेड्डी ने बॉस्को के बारे में अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा किया। बीआरसी रेखा ने शिक्षकों से बॉस्को केंद्रों में युवाओं को व्यावसायिक कौशल प्रशिक्षण के लिए संदर्भित करने को कहा। नारसेगोड़ा, शिक्षा समन्वयक ने शिक्षण के महत्व पर बात की। टीके प्रसाद मूर्ति ने विषय संबंधी तकनीकों और पद्धतियों पर चर्चा की।
एक खुला सत्र आयोजित किया गया। शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाने में आने वाली समस्याएं साझा कीं। शिक्षक पुष्पावल्ली ने कहा कि उन्होंने इन दो दिनों के प्रशिक्षण में बहुत सी बातें सीखी हैं जिन्हें वे अपने छात्रों को पढ़ाने के दौरान लागू करने का प्रयास करेंगी। समन्वयक रामस्वामी ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो