script

दो हजार कैब से निकलवाए चाइल्ड लॉक

locationबैंगलोरPublished: Jan 15, 2019 10:39:29 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

आरटीओ कोलार की कार्रवाई

child lock

दो हजार कैब से निकलवाए चाइल्ड लॉक

बेेंगलूरु. परिवहन विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को प्रदेशभर के आरटीओ अधिकारियों ने दो हजार कैब (टैक्सियों) से चाइल्स लॉक डिवाइस निकलवाए। विभाग के अधिकारी अब तक पूरे प्रदेश में तीन हजार वाहनों से चाइल्ड लॉक डिवाइस निकलवा चुके हैं। विभाग के अनुसार रविवार व सोमवार को कोलार, बेंगलोर, बेलगावी, मैसूरु, हुब्बल्ली, सहित अनेक जिलों में वृहद स्तर पर अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बेंगलोर में डेढ़ हजार कैब (टैक्सियों) में चाइल्ड लॉक डिवाइस निकलवाए गए। वहीं अन्य जिलों में 500 कैब में चाइल्ड लॉक सिस्टम को निष्क्रिय कराया गया है।
फरार अपराधी मोन्या पुलिस के हत्थे चढ़ा
बेंगलूरु. हुब्बल्ली-धारवाड़ पुलिस के लिए सिर दर्द बना चीटर मोन्या आखिरकार पुलिस के जाल में फंस गया। इसके साथ ही पुलिस को बड़ी कामियाबी मिली है। धारवाड़ जिले से तड़ीपार होने के बाद भी जुड़वां शहर की पुलिस को चकमा देने वाले शातिर अपराधी चीटर मोन्या उर्फ मोहन वाल्वेकर को धर दबोचने में पुलिस सफल हुई है। धारवाड़ के सहायक पुलिस आयुक्त एचएम रुद्रप्पा, उपनगर थाना पुलिस निरीक्षक महांतेश बसापुर, शहर थाना पुलिस निरीक्षक लक्ष्मीकांत तलवार के नेतृत्व के दस्ते ने चीटर मोन्या को गिरफ्तार किया। शहर के नारायणपुर के लक्ष्मी मंदिर के पास स्थित चीटर मोन्या के घर पर पुलिस के छापा मारने पर दीवार फांद कर फरार हुआ था।
स बारे में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर पुलिस उपायुक्त रविंद्र गडादे ने कहा कि चीटर मोन्या पर पहले से ही तड़ीपार जारी है जिसका उसने उल्लंघन किया है। इसके तहत उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा उसके खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामलों के तहत अदालत में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।
दंपती के झगड़े में बच्चे की जान गई
बेंगलूरु. चित्रदुर्गा जिले के हिरियूर तहीसल में पत्नी के साथ झगड़े से खफा पति ने दो साल के पुत्र की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हिरियूर तहसील के साहिरीयूर गांव के आजाद ले आउट निवासी सैयद जाफर (26) ने किसी बात पर पत्नी तब्बसुम बानो (23) से सोमवार तड़के झगड़ा किया। गुस्से में जाफर ने दो साल के पुत्र सैयद रेहान को दीवार पर फेंका। रेहान का सिर फट कर खून बहने लगा। जख्मी रेहान को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। तब्बसुम बानो की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जाफर को गिरफ्तार किया। जांच से पता चला है कि जाफर ऑटो चालक है। वह हर रात शराब पीकर पत्नी से झगड़ता था। उसकी पिटाई कर मायके से धन लाने की मांग करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो