scriptऑपरेशन कमल में केन्द्र सरकार प्रत्यक्ष रूप से शामिल: गुंडुराव | Central Government directly involved in operation Kamal: Gundurao | Patrika News

ऑपरेशन कमल में केन्द्र सरकार प्रत्यक्ष रूप से शामिल: गुंडुराव

locationबैंगलोरPublished: Sep 22, 2018 11:53:00 pm

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में केंद्र

kpcc

गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही भाजपा : दिनेश


बेंगलूरु. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा के नेता गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं और पार्टी के ऑपरेशन कमल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित केन्द्र सरकार सीधे तौर पर शामिल है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि यह बात साबित हो गई है कर्नाटक भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के विधायको की खरीद-फरोख्त करने व प्रलोभन देकर अपनी तरफ आकर्षित करने के प्रयास किए और यहां तक कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष येड्डियूरप्पा तक पार्टी के विधायकों के साथ संपर्क में हैं। अनिल चिक्कमादु व शिवल्ली ने इस बारे में स्पष्ट रूप से बयान दिए हैं।
उन्होंने कहा कि ये लोग गठबंधन सरकार गिराने के लिए रीयल एस्टेट, माफिया तथा फायनेंसरों से काला धन एकत्रित कर रहे हैं। इस संबंध में आयकर विभाग से शिकायत की गई लेकिन विभाग के कार्रवाई नहीं करने से साफ साबित हो जाता है कि इस तमाम साजिश के पीछे केंद्र सरकार का भी हाथ है केंद्रीय एजेंसियों का सुनियोजित तरीके से दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार के सत्ता में होने की धौंस दिखाकर येड्डियूरप्पा ने यह पुष्टि कर दी है कि मोदी व अमित शाह भी गठबंधन सरकार को अस्थिर करने में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार की इस कोशिश को सफलता नहीं मिलेगी और राज्य की गठबंधन सरकार के सभी विधायक एकजुट रहेंगे।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल पूरी तरह एकजुट है और पार्टी के किसी भी विधायक ने भाजपा के प्रलोभन को स्वीकार नहीं किया है। विधायक एमटीबी नागराज उनके साथ लगातार संपर्क में हैं। 25 सितम्बर को बुलाई गई विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक भाग लेंगे। 27 को महापौर के चुनाव, 3 अक्टूबर को विधान परिषद के चुनाव में गठबंधन की जीत तय है।

ट्रेंडिंग वीडियो