scriptबीजीएस को मिलेगा डीम्ड विवि का दर्जा | BGS to get deemed university status | Patrika News
बैंगलोर

बीजीएस को मिलेगा डीम्ड विवि का दर्जा

सकारात्मक सहयोग का भरोसा

बैंगलोरNov 24, 2018 / 09:24 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

felicitation

बीजीएस को मिलेगा डीम्ड विवि का दर्जा

बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने पर ही देश का विकास

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बाल गंगाधरनाथ स्वामी ( बीजेएस) शिक्षण संस्थान को डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए सरकार के सकारात्मक सहयोग का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां बीजीएस हेल्थ एंड एजुकेशन सिटी केम्पस में आयोजित 11 वें स्थापना दिवस व बीजीएस उत्सव-2018 के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।
उन्होंने कहाकि बीजीएस शिक्षण संस्थान को विश्वविद्यालय का दर्जा देने के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाना हमारा कर्तव्य है और सरकार इस शिक्षण संस्थान को पूरा सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को चाहे कितने भी कष्ट उठाने पड़े तो भी उनको अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाकर उनको बेहतर नागरिक बनाना चाहिए। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने पर ही देश का विकास हो सकती है। इसे ध्यान में रखकर राज्य सरकार शिक्षा को अधिक महत्व दे रही है और सरकारी स्कूलों में भी निजी स्कूलों के समान सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आज आदिचुनचनगिरी मठ के अधीन 500 से अधिक शिक्षण संस्थाएं चलाई जा रही है और करीब 1.50 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।
केन्द्रीय सांख्यिकी व कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री डी.वी.सदानंद गौड़ा ने इस अवसर पर कहा कि बेजेएस शिक्षा संस्थान को डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए केन्द्र के पास प्रस्ताव भेजा जाए तो वे अपनी तरफ से सभी प्रकार से सहयोग देंगे। इसके लिए राज्य सरकार को भी अपनी तरफ से पूरा सहयोग देना होगा। कार्यक्रम में संस्थान के प्राचार्य पुट्टराजु तथा के.एस.कुमारस्वामी को बीजीएस सेवा रत्न पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सांसद एल.आर. शिवरामेगौड़ा, फिल्म निर्माता के. मंजु, एमपीआइ के निदेशक डा. गंगाधर, बीजीएस ग्लोबल अस्पताल के प्रबंध निदेशक डा.रवींद्र नाथ व अन्य ने भाग लिया।

Home / Bangalore / बीजीएस को मिलेगा डीम्ड विवि का दर्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो