scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओंं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा | Anganwadi activists attacked the central government | Patrika News

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओंं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा

locationबैंगलोरPublished: Sep 22, 2018 11:55:31 pm

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

रेलवे स्टेशन से फ्रीडम पार्क तक निकाली रैली

anganwadi

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओंं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा

बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायक फैडरेशन की ओर से शनिवार को राज्य सरकार के खिलाफ बेंगलूरु सिटी रेलवे स्टेशन से फ्रीडम पार्क तक रैली निकाली गई। इसमें प्रदेश भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने भाग लिया। यह रैली रेलवे स्टेशन से शुरू होकर आनंद राव सर्कल फ्लाई ओवर होते हुए फ्रीडम पार्क पहुुंची। बाद में यहां धरने का आयोजन किया गया।
धरने को संबोधित करते हुए फैडरेशन के अध्यक्ष एचएस रामचंद्रप्पा ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को बढ़ा हुआ मानदेय नहीं देने पर जमकर कोसा। यहां उपस्थित कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार धिक्कार के नारे भी लगाए। फैडरेशन की महासचिव एम. जयम्मा ने कहा कि प्रदेश में अभी तक सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सेवानिवृत्त हो चुकी हैं। उन्हें हर माह 3 हजार रुपए पेंशन और भविष्य में सेवानिवृत्त होने वाली महिला कार्यकर्ताओं को भी पेेंशन दी जाए। मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हर माह 8 हजार रुपए मानदेय और सेवानिवृत्ति पर तीन हजार रुपए पेंशन देने की घोषणा की थी। सरकार बनने के बाद कुमार स्वामी अपने वायदे को पूरा नहीं कर रहे हैं। कई कार्यकर्ताओं का सेवानिवृत्ति के बाद देहांत भी हो चका है। केन्द्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को १८ हजार रुपए प्रति माह मानदेय देने की सिफारिश की थी। राज्य सरकार ने अभी तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया है। इस अवसर पर सचिव एस. शिवन्ना, कोषाध्यक्ष एम.बी. शारदम्मा सहित दस से अधिक कार्यकर्ताओं ने धरने को सम्बोधित किया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं की रैली व धरने को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की थी। यहां तक धरना स्थल को पुलिस ने चारों ओर से कवर कर रखा था। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओंं की इस रैली के कारण शहर के सीबीडी (सेंट्रल बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट ) क्षेत्र की अधिकांश सड़कों पर यातायात जाम की परेशानी उतपन्न हो गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो