scriptमतदान से ठीक पहले गठबंधन के मतभेद उजागर | Patrika News
बैंगलोर

मतदान से ठीक पहले गठबंधन के मतभेद उजागर

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने हासन में कहा, भाजपा के कुछ नेता सहयोग नहीं कर रहे हैं। मंड्या की मौजूदा सांसद सुमलता कुमारस्वामी का साथ नहीं दे रही हैं। सुमलता ने पिछले लोकसभा चुनाव में मण्ड्या से निर्दलीय चुनाव लड़ कर जीत दर्ज की थी। इस साल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हो गईं।

बैंगलोरApr 25, 2024 / 11:45 pm

Sanjay Kumar Kareer

jds-bjp-nda

जद-एस ने आरोप लगाया: भाजपा के लोग नहीं दे रहे साथ, भाजपा ने आरोपों से किया इनकार

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। राज्य में शुक्रवार को 28 में से 14 सीठों पर मतदान होगा। इस बीच, एनडीए के सहयोगी दल जनतादल-एस ने भाजपा नेताओं पर साथ नहीं देने का आरोप लगाया, जिससे दोनों के बीच मतभेदों की बात उजागर हो गई है।
जद-एस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने आरोप लगाया है कि भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल क्षेत्रीय पार्टी (जद-एस) को राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं का एक वर्ग समर्थन नहीं कर रहा है। भाजपा के साथ गठबंधन में जद-एस तीन लोकसभा सीटों हासन, मंड्या और कोलार में चुनाव लड़ रही है।
पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने बुधवार को हासन में कहा, भाजपा के कुछ नेता सहयोग नहीं कर रहे हैं। मंड्या की मौजूदा सांसद सुमलता कुमारस्वामी का साथ नहीं दे रही हैं। सुमलता ने पिछले लोकसभा चुनाव में मण्ड्या से निर्दलीय चुनाव लड़ कर जीत दर्ज की थी। इस साल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हो गईं।

मंड्या, हासन और बेंगलूरु ग्रामीण में हार की तलवार लटकी

देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवण्णा हासन लोकसभा सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। मंड्या लोकसभा क्षेत्र से देवगौड़ा के बेटे और जद-एस के प्रदेश अध्यक्ष एच.डी. कुमारस्वामी चुनाव लड़ रहे हैं। देवगौड़ा ने कहा कि सुमलता अपने क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के साथ सहयोग नहीं कर रही हैं, लेकिन इससे जद-एस उम्मीदवारों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि, जानकारों का कहना है कि दोनों दलों के बीच सहयोग की कमी असर दिखा सकती है। भाजपा ने मंड्या में कुमारस्वामी को लड़ने का मौका तो दे दिया लेकिन उसके वरिष्ठ नेताओं ने प्रचार में कोई मदद नहीं की है। बताया जा रहा है कि जद-एस के सामने मंड्या, हासन और नाक की लड़ाई बनी बेंगलूरु ग्रामीण सीटों पर पराजय की तलवार लटक चुकी है और अंतिम समय में कोई करिश्मा ही शायद उसकी हार टाल सके।

विजयेंद्र ने आरोपों को किया खारिज

भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रीतम गौड़ा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक वर्ग ने हासन सीट पर प्रज्वल रेवण्णा की उम्मीदवारी का विरोध किया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कुमारस्वामी का साथ नहीं देने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, यह कांग्रेस की राजनीतिक चाल है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हासन, मंड्या और कोलार लोकसभा सीट पर जद-एस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है और राज्य में अन्य लोकसभा सीटों पर जद-एस कार्यकर्ता भाजपा की मदद कर रहे हैं।

Home / Bangalore / मतदान से ठीक पहले गठबंधन के मतभेद उजागर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो