script

पीएसआई भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक मामले में 16 गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Jan 15, 2019 10:16:04 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

पुलिस ने फिर भी किया पेपर लीक से इंकार

PSI

पीएसआई भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक मामले में 16 गिरफ्तार

बेंगलूरु. पुलिस सब निरीक्षक (सिविल) पदों की भर्ती के लिए 13 जनवरी को हुई परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने संबंधी दावों के बीच पुलिस विभाग से दो प्रकार की भिन्न बयानबाजी सामने आई है।
एक ओर कथित आरोपों में केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 41.20 लाख रुपए नकद, 3 लाख रुपए का चेक और लेपटॉप, प्रिंटर तथा कार जब्त हुई है। वहीं, दूसरी ओर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (नियुक्ति) राघवेंद्र औरादकर ने सोमवार को कहा कि 190 पदों के लिए बेंगलूरु, मैसूरु, दावणगेरे, बेलगावी और कलबुर्गी में हुई परीक्षाओं के दौरान प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ। इस विषय को लेकर मीडिया के एक वर्ग में जो भी खबरें चल रही हैं, वे निराधार हैं।
हालांकि पुलिस ने सोमवार को कहा कि प्रश्न-पत्र के लीक होने की संभावना के बारे में निश्चित सुराग मिलने पर दो टीमें गठित की गईं और एक साथ बेंगलूरु, बेलागवी, तुमकुरु और विजयपुर में छापे मारे गए। वहां आरोपी उत्तर पुस्तिका के साथ प्रश्न पत्र आपूर्ति करने में जुटे थे। वे लोग आवेदकों से बड़ी धनराशि लेकर उन्हें प्रश्न पत्र मुहैया कराते। गिरफ्तार किए गए सभी 16 लोगों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
गिरफ्तारियों के बाद भी औरादकर ने कहा कि 190 पदों के लिए हुई परीक्षा में कहीं भी पर्चा लीक नहीं हुआ है और अभ्यर्थियों को इसे लेकर घबराना नहीं चाहिए।
ज्ञातव्य है कि इसी प्रकार सिविल पुलिस कांस्टेबल प्रवेश परीक्षा के दौरान मडिकेरी के एक परीक्षा केन्द्र पर प्रश्न पत्र लीक हुआ था और इस मामले में 130 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इस मामले की जांच अब भी चल रही है लेकिन प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो