स्कूल-कॉलेज भवन विकास के लिए 1000 करोड़ का अनुदान

Shankar Sharma

Publish: Sep, 12 2018 10:53:59 PM (IST)

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा है कि गठबंधन सरकार शिक्षा के विकास को उच्च प्राथमिकता दे रही है और सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढऩे वाले विद्यार्थियों को बुनियादी सुुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा है कि गठबंधन सरकार शिक्षा के विकास को उच्च प्राथमिकता दे रही है और सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढऩे वाले विद्यार्थियों को बुनियादी सुुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। स्कूल कॉलेजों के भवन निर्माण व विकास के लिए राज्य सरकार ने इस साल बजट में कुल 1 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।


मुख्यमंत्री मंगलवार को मैसूरु में सरकारी महिला कला कॉलेज के 2018 -19 के सांस्कृतिक वेदिके कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कॉलेज शहर के केन्द्रीय भाग में स्थित है और कॉलेज को अन्यत्र स्थानांतरित करने पर अनेक अभिभावक छात्राओं को कॉलेज नहीं भेजेंगे। लिहाजा राज्य सरकार ने इस कॉलेज को स्थानांतरित करने के बजाय यहीं पर 18 अतिरिक्त कमरों का निर्माण करवाने का निर्णय किया है।


महारानी कला कॉलेज के शताब्दी महोत्सव मनाने के उपलक्ष्य में कॉलेज प्रबंधन ने सरकार से सभागार, योगाभ्यास व खेल कक्ष, चहारदीवारी निर्माण, सौर ऊर्जा इकाई, अतिरिक्त शौचालयों का निर्माण की मांग की है और राज्य सरकार ये कार्य पूरा करेगी।


मैसूरु विश्वविद्यालय की तरफ से कोडुगू के बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री को 23 लाख रुपए का चेक भेंट किया गया। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री व मैसूरु जिला प्रभारी मंत्री जी.टी. देवेगौड़ा, पर्यटन व रेशम मंत्री सा.रा. महेश, विधायक एल. नागेन्द्र, विधान परिषद सदस्य मरितिब्बेगौड़ा, जिला पंचायत की अध्यक्ष नईमा सुल्तान, जिलाधिकारी अभिराम बी. शंकर भी उपस्थित थे।

गठबंधन सरकार को खतरे नहीं : खरगे
बेंगलूरु. लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य में सत्तारूढ गठबंधन सरकार को किसी तरह के खतरे से इनकार किया है। खरगे ने मंगलवार को कलबुर्गी में कापानौर इलाके में झुग्गी बस्तियों के लोगों के लिए निर्मित 150 मकानों का उद्घाटन करने के पश्चात संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पांच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी। समाज कल्याण मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा कि गठबंधन सरकार के पतन के बारे में भाजपा केअफवाहें फैलाने से कांग्रेस और जनता दल-ध को मजबूती मिल रही है।

More Videos

Web Title "1000 crore grant for development of school-college building"