scriptमुख्तार अंसारी की प्राकृतिक मौत या साजिश? जांच टीम ने जेल में 7 पॉइंट्स पर पूछताछ की | Mukhtar Ansari Death Was it Natural or Murder | Patrika News
बांदा

मुख्तार अंसारी की प्राकृतिक मौत या साजिश? जांच टीम ने जेल में 7 पॉइंट्स पर पूछताछ की

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से ही उनके परिवार और समर्थकों द्वारा साजिश का आरोप लगाया जा रहा है। इस मामले की जांच के लिए 7 सदस्यीय टीम गठित की गई है, जो बांदा जेल पहुंचकर मुख्तार की बैरक और अन्य स्थानों का निरीक्षण कर चुकी है।

बांदाApr 01, 2024 / 12:01 pm

Ramnaresh Yadav

Investigation into Mukhtar Ansari death took place at 7 points inside Banda Jail

बांदा जेल के अंदर 7 पॉइंट पर हुई मुख्तार अंसारी की मौत की जांच

माफिया नेता मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में न्यायिक जांच के लिए गठित टीम ने शनिवार को बांदा जेल का दौरा किया। टीम ने 45 मिनट तक जेल में जांच और पूछताछ की। टीम ने 7 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी जुटाई।

मुख्तार का खाना
जांच टीम ने सबसे पहले मुख्तार को मिलने वाले खाने की जांच की। टीम ने जेल किचन से खाने के नमूने लिए और यह भी पूछा कि मुख्तार ने आखिरी बार क्या खाया था।
खाना देने वाले कर्मचारी
टीम ने उस कर्मचारी से भी पूछताछ की जो मुख्तार को खाना देता था। टीम ने पूछा कि क्या मुख्तार ने कभी खाने में जहर होने की बात कही थी?
बैरक के पास का कैदी
टीम ने यह भी जानकारी ली कि मुख्तार की बैरक के पास कौन सा कैदी रहता था? क्या मुख्तार ने कभी उसे खाने में जहर देने की बात बताई थी?
जेल में मुख्तार की गतिविधियां
टीम ने जेल के कैदियों से भी पूछताछ की कि जेल के अंदर मुख्तार का कैसा बर्ताव था? क्या मुख्तार ने कभी जेल के अंदर अपनी पावर दिखाने की बात कही थी?
डॉक्टरों से पूछताछ
टीम ने उन तीन डॉक्टरों से भी पूछताछ की जिन्होंने मुख्तार का इलाज किया था। डॉक्टरों ने बताया कि 28 मार्च को मुख्तार की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल भेजा गया था।
मुख्तार की बैरक
टीम ने मुख्तार की बैरक में रखी हर चीज की जांच की। टीम ने यह भी पूछा कि क्या मुख्तार रोज किसी तरह की दवाई लेता था?
डिप्टी जेलर और जेलर का निलंबन
टीम ने यह भी पूछा कि डिप्टी जेलर और जेलर का निलंबन क्यों हुआ? सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार का खाना टेस्ट करवाने की जिम्मेदारी इनकी थी, लेकिन खाना टेस्ट करने वाले के बीमार पड़ने के बाद भी खाना नहीं बदला गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो