scriptवाराणसी जंक्शन से एक करोड़ से अधिक की विदेशी करेंसी के साथ एक गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ | One arrested with foreign currency worth more than one crore from Varanasi Junction | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी जंक्शन से एक करोड़ से अधिक की विदेशी करेंसी के साथ एक गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ

वाराणसी जंक्शन पर नव वर्ष के मद्देनजर हो रही चेकिंग के दौरान गर्वनमेंट रेलवे पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने प्लेटफार्म नंबर 8 से एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक करोड़ 84 लाख से अधिक की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। फिलहाल उससे ED के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

वाराणसीJan 01, 2024 / 10:43 pm

SAIYED FAIZ

One arrested with American dollars in Varanasi

वाराणसी जंक्शन से एक करोड़ से अधिक की विदेशी करेंसी के साथ एक गिरफ्तार

वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) के प्लेटफार्म संख्या 8 से पुलिस ने एक संदिग्ध को दबोचा है। इसके पास से करोड़ से अधिक की वदेशी करेंसी बरामद हुई है। पकड़ा गया युवक इस करेंसी को गया से लखनऊ लेकर जा रहा था। नव वर्ष की चेकिंग के दौरान जीआरपी ने प्लेटफार्म पर चेकिंग के दौरान उसे पकड़ा तो उसके पिट्ठू बैग में ये करेंसी मिली है। फिलहाल पुलिस ने करेंसी के संबंध मेंकोई जानकारी न दे पाने की वह से आईटी और ईडी की टीम को सूचना दे दी है, जिसमें ईडी की टीम उससे पूछताछ कर रही है। पकड़ा गया युवक बलरामपुर का निवासी है।
अमेरिकन डॉलर सहित कई देशों की मुद्रा

इस संबंध में सीओ जीआरपी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि जीआरपी थाना प्रभारी किअंत निरीक्षक हेमंत सिंह और उनकी टीम नव वर्ष के मद्देनजर प्लेटफार्म और सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग अभियान चला रही थीं। इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर आठ पर के संदिग्ध व्यक्ति को जीआरपी के जवानों ने रोका तो उसने अपना नाम संदीप कुमार निवास मथुरा बाजार, बलरामपुर बताया। शक होने पर जीआरपी ने उसकी तलाशी ली तो उसके पिट्ठू बैग में विदेशी करेंसी का जखीरा मिला है, जिसमें अमेरिकन डालर, थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापूर आदि देशों की करेंसी मिली है, जिसका भारत में कुल वैल्यू 1 करोड़ 84 लाख 29 हज़ार 984 रुपए है।
लखनऊ और गया में करेंसी एक्सचेंज का है ऑफिस

सीओ जीआरपी ने बताया कि पूछताछ में संदीप ने बताया कि उसका गया और लखनऊ में करेंसी एक्सचेंज का ऑफिस है लेकिन वो अपने साथ ली गयी करेंसी के बारे में कोई सही जानकारी नहीं दे पाया जिससे हमने आईटी और ईडी को सूचना दे दी थी जिसपर मौके पर पहुंची ईडी की टीम जांच और पूछताछ कर रही है कि यह पैसा कैसा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8r2eh4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो