scriptकुछ इस तरह निकली बलरामपुर के राजा की अंतिम शव यात्रा, देखें फोटो | Patrika News
बलरामपुर

कुछ इस तरह निकली बलरामपुर के राजा की अंतिम शव यात्रा, देखें फोटो

7 Photos
6 years ago
1/7

बलरामपुर राज परिवार के मुखिया धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह की आकस्मिक मौत से पूरे जिले में शोक की लहर है। राज परिवार के निवास नीलबाग पैलेस में सन्नाटा पसरा हुआ है।

2/7

29 जुलाई की देर शाम लखनऊ में धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह की ह्रदय गति रुक जाने से मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही नगरवासी शोक में डूब गये।

3/7

बलरामपुर राज परिवार के मुखिया धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह की मृत्यु पर सीएम योगी ने भी शोक व्यक्त करते हुये कहा कि इनके निधन से समाज को बड़ी क्षति हुई है।

4/7

राजपरिवार का सामाजिक क्षेत्र में काफी योगदान रहा है।

5/7

शिक्षा, स्वास्थ्य और धार्मिक क्षेत्र अपने योगदान को लेकर राजपरिवार ने पूरे देश में अपनी अलग पहचान बना रखी है।

6/7

इस राज परिवार ने अपने राजमहल सिटी पैलेस को एमएलकेपीजी कालेज के रुप में स्थापित किया था जो आज तराई के आक्सफोर्ड के रुप में अपनी पहचान बनाये हुये है। इसके अलावा तमाम स्कूल और कालेज राज परिवार के संरक्षण में चलाये जा रहे है। यही नही स्वास्थ्य की दिशा में राज परिवार का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

7/7

जमीन्दारी उन्मूलन के पश्चात भी इस राजपरिवार के सामाजिक, सांस्कृतिक और शैक्षिक योगदान में राज परिवार के मुखिया धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह का योगदान काफी सराहनीय रहा है। यहां के लोगों की जुबान पर धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह की लोकप्रियता के चर्चे हैं। कुछ माह पूर्व जिले के दौरे पर आये सीएम योगी ने भी बलरामपुर राज परिवार के किये गये कल्याणकारी कार्यों की मुक्तकण्ठ से सराहना की थी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.