scriptचुनाव से 2 दिन पहले छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर पुलिस ने इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, हत्या-आगजनी समेत इन अपराधों में था शामिल | Police arrested maoist from Chhattisgarh-Jharkhand border | Patrika News

चुनाव से 2 दिन पहले छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर पुलिस ने इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, हत्या-आगजनी समेत इन अपराधों में था शामिल

locationबलरामपुरPublished: Apr 21, 2019 09:38:58 pm

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर किया गिरफ्तार, इन नक्सल गिरोहों में रह चुका है सक्रिय सदस्य

Maoist arrested

Maoist arrested

रामानुजगंज. लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से जिले में आइजी केसी अग्रवाल व एसपी टीआर कोशिमा के मार्गदर्शन में स्थायी वारंटियों की धरपकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस टीम ने चुनचुना-पुंदाग से एक 2 हजार के इनामी माओवादी को धर दबोचा।
आरोपी 17-18 वर्ष पूर्व जिले में हत्या, लूट, डकैती, आगजनी, जान से मारने की धमकी जैसी कई माओवादी घटनाओं में शामिल था तथा उसके खिलाफ स्थायी वारंट जारी था।


गौरतलब है कि 17-18 वर्ष पूर्व झारखंड के गढ़वा जिला के भंडरिया थाना अंतर्गत ग्राम टेहड़ी, भूताही व बहेरा निवासी 40 वर्षीय गुड्डू उर्फ पिल्कू उर्फ पिन्कू उर्फ रामलाल कोरवा पिता सुनवा माओवादी संगठन का सदस्य रहते जिले के चांदो थाना अंतर्गत लूट, डकैती, हत्या, आगजनी, जान से मारने की धमकी जैसी वारदातों में शामिल था। उसके खिलाफ न्यायालय से स्थायी वारंट जारी हुआ था।
पुलिस को उसकी तलाश थी तथा उसके ऊपर 2 हजार का इनाम भी रखा था। अभी चुनाव के मद्देनजर वारंटियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि वह पचफेड़ी चुनचुना-पुंदाग क्षेत्र में निवास स्थान बार-बार बदलकर रह रहा है।
इस पर पुलिस टीम ने पचफेड़ी में दबिश दी और माओवादी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने माओवादी कमांडर खुदी उर्फ देवेश्वर सिंह, राजेंद्र खैरवार की टीम का सदस्य होना स्वीकार किया।

आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया। कार्रवाई में एसआइ ललित यादव, प्रधानआरक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा, आरक्षक राकेश तिवारी व अजेश पाल शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो