scriptऐन वक्त पर पिस्टल ने दिया धोखा तो 18 बार चाकू से किया था वार, मास्टर माइंड गिरफ्तार, झारखंड में रह चुका है नक्सली | Pistol not work then 18 time knife attack, master mind arrested | Patrika News

ऐन वक्त पर पिस्टल ने दिया धोखा तो 18 बार चाकू से किया था वार, मास्टर माइंड गिरफ्तार, झारखंड में रह चुका है नक्सली

locationबलरामपुरPublished: Sep 20, 2018 07:32:07 pm

तीन आरोपी पहले ही हो चुके थे गिरफ्तार, घूमने के बहाने बुक की थी स्कॉर्पियो, फिर हत्या के बाद वाहन लूटकर हो गए थे फरार

Main accused of murder

Main accused arrested

बलरामपुर. बलरामपुर थाना अंतर्गत ग्राम दलधोवा के दहगोरा नाला के समीप हुई स्कॉर्पियो मालिक की हत्या व वाहन लूट के मुख्य आरोपी को पुलिस ने झारखंड के पलामू से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पिस्टल, जिंदा कारतूस व चाकू बरामद किया गया है। इस मामले के तीन अन्य आरोपी को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
आरोपियों ने मृतक की स्कॉर्पियो वाहन घूमने के बहाने बुक की थी, फिर वाहन लूटने योजना बनाकर उसकी हत्या कर दी थी। मुख्य आरोपी वाहन मालिक को पिस्टल से शूट करना चाहता था लेकिन ऐन वक्त पर उसके नहीं चलने के कारण 18 बार चाकू से वार किया था।

एसपी टीआर कोशिमा ने गुरुवार को मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 19 अगस्त को बलरामपुर के ग्राम दलधोवा के दहगोरा नाले के पास रामानुजगंज निवासी कपिल चौधरी की रक्तरंजित लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। उसकी चाकू से गोदकर हत्या करने के बाद आरोपी स्कॉर्पियो लूटकर फरार हो गए थे।
Seized <a  href=
pistol and knife” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/20/murder_accused1_3442261-m.jpg”>इस मामले में पुलिस टीम ने झारखंड के व दो नाबालिग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वारदात की योजना बनाने वाला मुख्य आरोपी झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत ग्राम पाकी निवासी तजमुल अंसारी पिता रफीक अंसारी फरार था, इसे भी पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे वाहन स्वामी बनने तथा पैसा कमाने का शौक था, इस चलते उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर उक्त वारदात को अंजाम दिया।


घूमने के बहाने ले गए थे अंबिकापुर
पुलिस ने बताया कि आरोपी तजमुल अंसारी ने अपने साथी आशीष कुमार पिता उमेश भुइयां व दो नाबालिग के साथ मिलकर रामानुजगंज के कपिल चौधरी की स्कॉर्पियो घूमने के बहाने बुक कर अंबिकापुर ले गए। कपिल खुद ही वाहन लेकर गया था। अंबिकापुर से वापस रामानुजगंज जाने के दौरान रास्ते में रूक कर कपिल चौधरी के साथ शराब का सेवन किया।
इसके बाद मौका पाकर कपिल चौधरी पर चाकू से 17-18 वार कर उसकी हत्या कर दी और शव को ग्राम दलधोवा के दहगोरा नाले के पास फेंक दिया। फिर आरोपी वाहन को लेकर झारखंड के लेसलीगंज थाना के ग्राम मुरवर पहुंचे और वाहन में लगे खून के छींटे को साफ कर अपने-अपने घर चले गए।

किराए में चलाकर कमाई करने का था इरादा
पुलिस ने बताया कि आरोपी तजमुल वारदात को अंजाम देने के लिए अपने पास पिस्टल भी रखा था लेकिन ऐन वक्त पर पिस्टल के खराब होने पर उसने चाकू का प्रयोग किया। वाहन लूटने के बाद आरोपियों ने पहले तय किया कि वाहन को बेचकर आने वाली राशि आपस में बराबर में बांट लेंगे
लेकिन फिर तजमुल ने यह कहकर वाहन को बेचने से इंकार कर दिया कि इसके किराए पर चलाकर कमाई करेंगे। आरोपी तजमुल के पास से एक 9 एमएम पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस व 1 चाकू बरामद किया है। आरोपी तजमुल आदतन अपराधी है और व झारखंड के लातेहार जिला में माओवादी संगठन जेजेएमपी में भी काम कर चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो