script

उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर ऑफिसरों ने पकड़ा ट्रक, भीतर झांक कर देखा तो रह गए सन्न

locationबलरामपुरPublished: Nov 12, 2018 07:54:35 pm

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से आ रहे ट्रक ने छत्तीसगढ़ की सीमा में किया था प्रवेश, किया गया थाने के सुपुर्द

Seized truck

Truck seized

वाड्रफनगर. उत्तर प्रदेश के रायबरेली से धान से भरा ट्रक छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर चुका था। इस दौरान बॉर्डर पर जांच कर रहे कृषि उपज मंडी के अधिकारियों ने ट्रक को रुकवाया। जब ट्रक की उन्होंने जांच की तो 230 क्विंटल धान भरा मिला। इस संबंध में जब चालक से दस्तावेज की मांग की गई तो वह नहीं दिखा पाया।
इस पर अधिकारियों ने धान लोड ट्रक को जब्त कर पुलिस के सुुपुर्द कर दिया। जब्त धान की कीमत 4 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है। गौरतलब है कि इन दिनों छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी शुरु हो चुकी है और बाहर से यहां धान लाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश रायबरेली से 230 क्विंटल धान लोड कर एक ट्रक छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर स्थित एक राइस मिल में आ रहा था। धान की कीमत लगभग 4 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है।
बॉर्डर पर जब कृषि उपज मंडल के अधिकारियो ंने उसे पकड़ा तो ड्राइवर के पास जिला प्रशासन द्वारा जारी कोई अनुमति पत्र नहीं मिला। इस कारण कार्यवाही करते हुए बसंतपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
फिलहाल धान खरीदी के समय अन्य राज्य से धान परिवहन करने पर रोक लगाई गई है। अगर इसी तरह का परिवहन होता है तो जिला प्रशासन से अनुमति पत्र अनिवार्य होता है।


बिचौलिए खपाते हैं बाहरी राज्य का धान
दरअसल छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी शुरु हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में धान खरीदी केंद्रों पर बिचौलिए बाहरी राज्य से लाकर धान खपाने की फिराक में रहते हैं। कई बार इन पर कार्यवाही की गई है।
बोनस और समर्थन मूल्य लेकर शासन को लाखों की चपत लगा जाते हैं, जिसे देख प्रशासन ने आने-जाने वाले सभी सीमावर्ती मार्गों में सघन जांच के आदेश दिए हैं। इसी के तहत ये कार्रवाई की गई।

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया ट्रक
एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली से 230 क्विंटल धान एक ट्रक में लोड कर अंबिकापुर ले जाया जा रहा था जिसे धनवार बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया गया जिसकी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो