script

पति कमरे में पहुंचा तो फांसी पर लटकी थी नई नवेली पत्नी, साड़ी काटकर उतारा लेकिन…, जांच में ये बात आई सामने और जाना पड़ा जेल

locationबलरामपुरPublished: Sep 25, 2019 09:31:11 pm

Commits suicide: पुलिस ने मामले की जांच की तो सच आया सामने, मृतका के परिजनों ने लगाया था ये आरोप, मायके जाने की बात पर दोनों के बीच हुआ था विवाद

पति कमरे में पहुंचा तो फांसी पर लटकी थी नई नवेली पत्नी, साड़ी काटकर उतारा लेकिन..., जांच में ये बात आई सामने और जाना पड़ा जेल

Commits suicide

कुसमी. सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम सेरंगदाग में 9 सितंबर को नवविवाहिता की फांसी (Commits suicide) पर लटकी लाश मिली थी। इस मामले में सामरी पुलिस ने जांच पश्चात उसके पति को धारा 306 के तहत न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।
जांच में ये बात सामने आई कि पति अक्सर पत्नी से मारपीट करता था। घटना दिवस भी मायके जाने की जिद पर अड़ी पत्नी की उसने पिटाई की थी।


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सेरंगदाग निवासी 19 वर्षीय जसिंता सोनवानी पति प्रमोद सोनवानी उसका मायका ग्राम जवाहर नगर में था। उसका विवाह इसी वर्ष करीब 6 माह पूर्व ही सेरंगदाग निवासी प्रमोद सोनवानी से हुआ था।
वह 9 सितंबर को करमा पर्व मनाने अपने मायके जाना चाहती थी लेकिन उसका पति उसे जाने से मना कर रहा था। विवाद होने पर उसने पत्नी की पिटाई भी की। इस बीच 9 सितंबर की सुबह वह करमा पर्व मनाने अपने मायके जवाहर नगर जाने की तैयारी में थी लेकिन उसका पति प्रमोद उसके साथ मारपीट कर पुन: जाने से रोका।
इसी बात को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। इसी बीच पत्नी नाराज होकर करीब 11 बजे अपने कमरे में जाकर रो रही थी, जबकि प्रमोद बाहर बैठा हुआ था।

जब पत्नी की रोने की आवाज बंद हो गई तो वह कमरे में पहुंचा तो नजारा देख उसके होश उड़ गए। पत्नी फांसी पर लटकी हुई (Commits suicide) थी, आनन-फानन में उसने साड़ी काटकर उसे तत्काल नीचे उतार दिया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

परिजनों ने लगाया था प्रताडऩा का आरोप
नवविवाहिता के आत्महत्या (Wife suicide) कर लेने से वहां कोहराम मच गया। इधर मृतिका के परिजनों ने भी प्रमोद पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। सामरी पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई थी।
जांच के दौरान गवाहों के बयान सहित घटना के अन्य पहलुओं को देखते हुए पुलिस ने मृतिका के पति प्रमोद सोनवानी पिता इन्दर साय के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

ट्रेंडिंग वीडियो