scriptनक्सल प्रभावित पुंदाग के मतदान केंद्रों में की गई है सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, निर्भीक होकर वोटर करेंगे मतदान | Chhattisgarh election- Voters will vote fearlessly in Pundag | Patrika News

नक्सल प्रभावित पुंदाग के मतदान केंद्रों में की गई है सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, निर्भीक होकर वोटर करेंगे मतदान

locationबलरामपुरPublished: Nov 18, 2018 08:51:08 pm

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्रवार्ता में दी जानकारी, मतदान केंद्रों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

Press conference

Press conference

बलरामपुर. विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है। विधानसभा रामानुजगंज के सामान्य प्रेक्षक केसी चमन, सामरी के सामान्य प्रेक्षक इन्द्र सिंह राव, पुलिस प्रेक्षक महेश घुर्ये, व्यय प्रेक्षक पराग के. सिंह की उपस्थिति में जिले में निर्वाचन के लिए की गई आवश्यक तैयारी के संबंध में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हीरालाल नायक, पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा एवं जिला पंचायत सीईओ शिव अनंत तायल ने पत्रवार्ता की। इसमें चुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हीरालाल नायक ने मीडिया के प्रतिनिधियों को बताया कि 20 नवंबर को जिले के मतदाता निर्भीक एवं निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने कहा कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे मतदान केंद्रों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है तथा जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी सुरक्षा बल तैनात किया गया है,
जिससे असामाजिक तत्व जिले में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि सामरी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत माओवाद प्रभावित मतदान केन्द्र पुंदाग में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिससे वहां के मतदाता निर्भिक एवं निष्पक्ष होकर मतदान कर सकेंगे।

एसपी ने आपराधिक प्रकरणों की कार्रवाई की दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक ने आदर्श आचार संहिता के दौरान दर्ज किये गये आपराधिक प्रकरणों तथा उन पर की गई कार्रवाई के संबंध में मीडिया को जानकारी दी।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिव अनंत तायल ने मतदान कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों हेतु किये गये वाहन व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गेश वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजपुर आरएस लाख व अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो