scriptCGBSE Result 2024: पहरेदार और मजदूर के बेटे बने 12वीं टॉपर, मेरिट सूची में मिला 7वां व 9वां रैंक, दोनों एक ही स्कूल के हैं छात्र | CGBSE Result 2024: Watchman and laborer's son became 12th topper, got 7th and 9th rank in merit list | Patrika News
बलरामपुर

CGBSE Result 2024: पहरेदार और मजदूर के बेटे बने 12वीं टॉपर, मेरिट सूची में मिला 7वां व 9वां रैंक, दोनों एक ही स्कूल के हैं छात्र

0 छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किए 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम, बलरामपुर जिले के छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधन व उनके अभिभावकों में खुशी का माहौल

बलरामपुरMay 09, 2024 / 04:50 pm

rampravesh vishwakarma

Student Piyush and Sahil Khan
वाड्रफनगर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने गुरुवार को 10वीं व 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए। इसमें बलरामपुर जिले के एक ही स्कूल में 12वीं कक्षा में पढऩे वाले 2 छात्रों ने मेरिट सूची में स्थान बनाया है। छात्र पीयूष कन्नौजिया को मेरिट सूची में 7वां तथा साहिल खान को 9वां स्थान प्राप्त हुआ है। पीयूष के पिता जंगल में पहरेदारी जबकि साहिल के पिता मजदूरी करते हैं। दोनों छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधन तथा उनके अभिभावकों में खुशी का माहौल है। दोनों ही छात्रों को स्कूल के शिक्षकों द्वारा मुंह मीठा कराकर शुभकामनाएं दी गईं।

बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम बरतीकला निवासी पीयूष कन्नौजिया ने 12वीं बोर्ड में मेरिट सूची में 7वां स्थान प्राप्त किया है। वह बरतीकला हाईस्कूल में पढ़ाई करता था।

Piyush Kannojiya
पीयूष के पिता जितेंद्र कन्नौजिया जंगल में पहरेदारी करते हैं, जबकि मां पुष्पा कन्नौजिया मितानिन हैं। पीयूष का कहना है कि स्कूल के शिक्षकों द्वारा पढ़ाई में हमेशा सहयोग मिला। वहीं वह रात 12 बजे तक हर दिन पढ़ाई करता था।
वहीं बरतीकला स्कूल में ही अध्ययनरत ग्राम परसडीहा के आश्रित ग्राम सेमरी निवासी साहिल खान ने भी 12वीं की मेरिट सूची में 9वां स्थान प्राप्त किया है। साहिल के पिता मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं।
Sahil Khan

पीयूष कलेक्टर तो साहिल बनना चाहता है अधिवक्ता

पत्रिका से बातचीत के दौरान छात्र पीयूष का कहना है कि वह आगे चलकर कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। वहीं छात्र साहिल अधिवक्ता बनना चाहता है।

शिक्षकों ने मुंह मीठा कराकर दीं शुभकामनाएं

छात्र पीयूष व साहिल ने मेरिट सूची में स्थान बनाकर स्कूल, ब्लॉक व जिले का नाम रोशन किया है। दोनों छात्रों की इस उपलब्धि पर प्राचार्य यूधन जायसवाल ने उन्हें मिठाई खिलाकर व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इस दौरान बीईओ रोहित जायसवाल, शिक्षक मुकेश पटेल, निलेश पटेल, सुरेंद्र पटेल, नीलकुसूम तिर्की, अंजू धु्रव, प्रमोद सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

Hindi News/ Balrampur / CGBSE Result 2024: पहरेदार और मजदूर के बेटे बने 12वीं टॉपर, मेरिट सूची में मिला 7वां व 9वां रैंक, दोनों एक ही स्कूल के हैं छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो