बलरामपुर में ये हैं जीत के करीब, देखें किसको मिले कितने वोट

By shatrughan gupta

|

01 Dec 2017, 12:55 PM IST

Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर. बलरामपुर में वोटों की गिनती के साथ ही प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ गई हैं। जिले की दो नगर पालिका और दो नगर पंचायत सीट के लिए आज करीब एक घटे की देरी से करीब सुबह नौ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई। नगर पालिका परिषद बलरामपुर की मतगणना मंडी परिषद बलरामपुर में उतरौला की मतगणना एआर उस्मानी इंटर कॉलेज उतरौला में तथा नगर पंचायत तुलसीपुर व पचपेड़वा की मतगणना मंडी परिसर तुलसीपुर में किया जा रहा है।

यहां सपा का जलवा

पहले और दूसरे राउंड की मतगणना में उतरौला नगर पालिका सीट पर समाजवादी पार्टी के मोहम्मद इदरीश भारतीय जनता पार्टी के अनूप गुप्ता से काफी आगे चल रहे थे। दूसरे राउंड में जहां भाजपा के अनूप गुप्ता को 1575 वोट मिले, वहीं सपा केमोहम्मद इदरीश को 2244 वोटे मिले। दूसरे राउंड की गिनती में मो. इदरीश भाजपा के अनूप गुप्ता से 669 वोटों से आगे चल रहे थे। पहले राउंड में भी सपा प्रत्याशी इदरीश भाजपा के अनूप से काफी आगे चल रहे थे।

आश्चर्यजनक ढंग से सबसे आगे बसपा

वहीं, सदर नगर पालिका सीट पर बहुजन समाज पार्टी आश्चर्यजनक ढंग से सबको बछाड़कर जीत की ओर बढ़ रही है। बसपा प्रत्याशी किताबुन्निशा ने दूसरे राउंड में जहां 2824 वोट पाकर सबसे आगे हैं। वहीं, भाजपा प्रत्याशी मीना सिंह को दूसरे राउंड में 2178 वोट मिले। सपा प्रत्याशी इशरत जमाल 2095 वोट पाकर दूसरे राउंड मे ंतीसरे स्थान पर हैं। बताते चलें कि पहले राउंड की गिनती में भी यहां बसपा सबसे आगे चल रही थी।

समन मलिक ने सभी को पछाड़ा

इसके अलावा बलरामपुर की पचपेड़वा नगर पंचायत सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी समन मलिक ने सभी पार्टियों के प्रत्याशियों को पीछे छोड़ते हुए बढ़त बना रखी है। निर्दलीय प्रत्याशी समन मलिक को दूसरे राउंड में 903 वोट मिले हैं, जबक सपा के शाहजहां को 853, भाजपा की उर्मिला को 689 वोट मिले हैं। यहां भी पहले राउंड से ही निर्दलीय प्रत्याशी समन मलिक आगे चल रही थी।

भाजपा सबसे आगे

तुलसीपुर नगर पंचायत सीट पर भारतीय जनता पार्टी की शारदा देवी आगे चल रही हैं। यहां दूसरे राउंड की गिनती में जहां शारदा देवी को 1770 वोट मिले हैं, वहीं निर्दल प्रत्याशी कहकशा को 1400 वोट मिले हैं। शारदा देवी अपने निकटतम प्रत्याशी से करीब 330 वोटों से आगे चल रही हैं। बलरामपुर के डीएम राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। मिश्र के मुताबिक निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला गया और सुबह नौ बजे के बाद मतों की गिनती शुरू हो सकी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।