गर्मी दिखा रहा प्रचंड रूप, मानसून का बेसर्बी से इंतजार कर रहे लोग

By: Bhawna Chaudhary

Published On:
Jun, 10 2019 06:00 PM IST

  • केरल में मासून ने दस्तक दे दी है। लेकिन छत्तीसगढ़ में मानसून (Monsoon) आने अभी समय लगेगा। इस साल प्री-मानसून (Pre-Monsoon) बारिश प्रदेश में कुछ-कुछ जगहों पर हर दिन हो रही है।

बलौदा बाजार. केरल में मासून ने दस्तक दे दी है। लेकिन छत्तीसगढ़ में मानसून (Monsoon) आने अभी समय लगेगा। इस साल प्री-मानसून (Pre-Monsoon) बारिश प्रदेश में कुछ-कुछ जगहों पर हर दिन हो रही है।लेकिन वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में मानसून 16 जून के आसपास पहुंच सकता है। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में 20 से 25 जून तक फैल जाएगा। पिछले साल केरल में मानसून दो-तीन देरी से पहुंचा था, लेकिन इसकी चाल बाद में धीमी हो गई थी।

गर्मी से परेशान लोग
इस साल की भीषण गर्मी तथा लू ने विगत सालों के रिकॉर्ड तोडक़र रख दिए हैं। नौतपा के खत्म होने के बाद भी नगर में इन दिनों हद से ज्यादा गर्मी पड़ रही है जिसके चलते घर के अंदर भी लोगों को चैन नहीं है। घर के बाहर जहां लपटों के जैसी गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान कर रखा है वहीं घर के अंदर तेज गर्मी तथा उमस से भी लोगों को हलाकान कर दिया है।

15 जून तक मानसून की आमद हो जाती है। मानसून के पहले एक दो बार प्री मानसून की बारिश लोगों के लिए राहत का काम करती है, परंतु वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी से आगामी दिनों में निपटना लोगों को भारी संकट नजर आ रहा है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Published On:
Jun, 10 2019 06:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।