script

बिना अनुमति के चुनाव प्रचार करते नर्तक दल को थाना ले आई पुलिस

locationबलोदा बाज़ारPublished: Nov 15, 2018 04:07:42 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

बिना वैधानिक अनुमति के भाजपा प्रत्याशी चन्द्रशेखर साहू के पक्ष में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रचार कर रहे नर्तक दल को पकड़ा।

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018

बिना अनुमति के चुनाव प्रचार करते नर्तक दल को थाना ले आई पुलिस

नवापारा-राजिम . समीपस्थ ग्राम आलेखुंटा में सुबह निर्वाचन आयोग द्वारा गठित उडऩदस्ते ने बिना वैधानिक अनुमति के भाजपा प्रत्याशी चन्द्रशेखर साहू के पक्ष में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रचार कर रहे नर्तक दल को पकड़ा। नर्तक दल के पास प्रचार हेतु किसी प्रकार की अनुमति न देख उडऩदस्ता के सहायक प्रभारी अधिकारी नागेन्द्र सिंह ने मौके पर पंचनामा बनाना शुरू कर दिया।
तभी मौके पर भाजपा मंडल नवापारा के परदेशीराम साहू अपने साथियों के साथ पहुंचे और उडऩदस्ता टीम को कार्यवाही करते देख वे अपना आपा खो बैठे। उन्होंने वे उडऩदस्ता टीम और फिर मौके पर मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्द्रहास साहू के साथ उलझ पड़े। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।
यह देख नागेन्द्र सिंह ने स्थिति संभाली और किसी तरह दोनों पक्षों और ग्रामवासियों को समझाया। इसके बाद परदेशी साहू वहां से निकल गए। लेकिन ग्रामवासियों में तब तक तनाव व्याप्त हो गया था। यह देखकर सिंह ने टीआई रमेश मरकाम को जानकारी दी। मरकाम तत्काल आलेखुंटा पहुंचे और मौजूद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व ग्रामवासियों को समझाया।
उसके बाद नर्तक दल के सभी सदस्यों को लेकर उडऩदस्ता टीम व टीआई थाना आए। यहांं आगे की कागजी कार्यवाही पूरी कर समस्त जरूरी दस्तावेजों में जिम्मेदार लोगों के हस्ताक्षर करा सभी को जाने दिया गया। उडऩदस्ता टीम के नागेन्द्र सिंह ने बताया कि निर्वाचन कार्यालय से उनकी टीम को सूचना मिली थी कि आलेखुंटा में बिना अनुमति के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया जा रहा है। मौके पर पहुंचकर जब तस्दीक की गई, तो सूचना सही निकली। इसके बाद कार्यवाही प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो