scriptसाइड देने के चक्कर में लकड़ी से भरी मेटाडोर पेड़ से टकराई, वन विभाग के चौकीदार की मौत, चार कर्मचारी घायल हो गए | Side rolled into a tree filled with metadora tree | Patrika News

साइड देने के चक्कर में लकड़ी से भरी मेटाडोर पेड़ से टकराई, वन विभाग के चौकीदार की मौत, चार कर्मचारी घायल हो गए

locationबालोदPublished: Sep 20, 2018 12:39:04 am

तेज रफ्तार से आ रही लकड़ी से भरी वन विभाग की मेटाडोर दूसरी गाड़ी को साइड देने के चक्र में अनियंत्रित होकर बुधवार दोपहर 3 बजे पेड़ से टकराई और गड्ढे में गिर गई। घटना में वन विभाग के चौकीदार की मौत हो गई।

balod patrika

साइड देने के चक्कर में लकड़ी से भरी मेटाडोर पेड़ से टकराई, वन विभाग के चौकीदार की मौत, चार कर्मचारी घायल हो गए

बालोद. तेज रफ्तार से आ रही लकड़ी से भरी वन विभाग की मेटाडोर दूसरी गाड़ी को साइड देने के चक्र में अनियंत्रित होकर बुधवार दोपहर 3 बजे पेड़ से टकराई और गड्ढे में गिर गई। घटना में वन विभाग के चौकीदार की मौत हो गई, वहीं विभाग के चार कर्मचारी घायल हो गए।
घायलों को तत्काल संजीवनी 108 से जिला अस्पताल लाया गया, जहां वन विभाग के चारों घायल कर्मचारियों का इलाज जारी है। इधर वन विभाग के डीएफओ गोविन्द राव घटना में घायल लोगों को देखने पहुंचे और घटना में मृत कर्मचारी पर शोक जाहिर किए। उन्होंने कहा यह दुखद घटना है इस घटना से मैं आहत हूं। मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना जिला मुख्यालय से 9 किमी दूर ग्राम भैंसबोड़ मोड़ के पास बुधवार दोपहर 3 बजे की है।
बिटेझर से लकड़ी भरकर मेटाडोर आ रही थी बालोद डिपो
घायलों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह ही ग्राम बिटेझर से मेटाडोर में लकड़ी भर कर बालोद वनमण्डल के लकड़ी डिपो लाई जा रही थी। घायल वीरेंद्र कुमार ने बताया गाड़ी धीमी गति से चलाई जा रही थी। बालोद आने के पहले भैंसबोड़ के पास बालोद मार्ग से तेज रफ्तार वाहन आ रहा था, उसे साइड देने के चक्कर में मेटाडोर पेड़ से टकरा कर सीधे सड़क किनारे गड्ढे में गिर गई, जिससे चौकीदार की मौत हो गई।
ये हुए दुर्घटना के शिकार
इस घटना में वन विभाग के चौकीदार धनी राम उम्र 45 साल, निवासी बराईकोन्हा (राजनांदगांव) क ी मौत हो गई। घायलों में भगवानी राम उम्र 35 निवासी बिटेझर, पालू राम चिराम उम्र 38 निवासी अमोरा, वीरेंद्र कुमार उम्र 35 निवासी बिटेझर, प्रदीप कुमार उइके उम्र 42 निवासी कोठीटोला शामिल है। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
गाड़ी में दबने से हुआ बड़ा हादसी, बाकी बाल-बाल बचे
घायल पालू राम ने बताया वह इस घटना में बच गए। यह बड़ी बात है क्योंकि जब घटना हुई तो सबकी सांसे थम सी गई थी। धनी राम ज्यादा दब गया था इस वजह से उसकी मौत हुई है, वहीं जब घटना हुई और गाड़ी पल्टी हुई तो वाहन के सामने हिस्से में सभी दब गए थे जैसे-तैसे गाड़ी से बहार आए। तब जान बची नहीं तो सभी की जान चली जाती। इधर मृतक धनी राम के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है।
घायलों के इलाज में विभाग करेगा पूरा सहयोग
मामले में वन विभाग के डीएफओ गोविन्द राव ने बताया कि इस घटना से दुखी हैं। घायलों का बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है। घायलों को सही इलाज के लिए वन विभाग पूरा सहयोग करेगा। मृत कर्मचारी के परिजन को विभाग से जो सहयोग बने वह किया जाएगा।
बस ने बाइक को मारी टक्कर, एक का पैर टूटा, दूसरे की गई आवाज
बालोद. मोटरसाइकिल को बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे बस ने ठोकर मार दी। इससे बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई, जिससे चालक का पैर टूट गया, तो वहीं उनके साथी को चोट लगने से मुंह से आवाज निकलना बंद हो गया है। जानकारी अनुसार बाइक से मोबाइल का सिम खरीदने गुरुर गए लीतेश कुमार (19), निवासी ग्राम अर्जुनी व उनका साथी (38) बुधारू राम दोनों अर्जुनी आ रहे थे, तभी ग्राम करकाभाट के पास बस ने उसे ठोकर मर दी, जिससे दोनों मोटरसाइकिल से गिर गए। घायलों को तत्काल संजीवनी 108 से जिला अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार कर लितेश को रेफर कर दिया गया, क्योंकि लितेश के पैर में गम्भीर चोट लगी है वहीं उनके साथी बुधारू राम को भी चोट लगी है वह कुछ बोल नहीं पा रहा है। बताया जाता है कि मोबाइल गुम हो गया था। उसी नंबर का नया सिम खरीदने दोनों गए थे, वापसी में यह घटना घट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो