scriptबिना कारण बताए चार माह से रोक दिया है भृत्य का वेतन, आर्थिक तंगी से परेशान बेटियों के स्कूल फीस जमा नहीं कर सका | Servant's salary is stopped for four months without giving reasons | Patrika News

बिना कारण बताए चार माह से रोक दिया है भृत्य का वेतन, आर्थिक तंगी से परेशान बेटियों के स्कूल फीस जमा नहीं कर सका

locationबालोदPublished: Jun 26, 2019 11:39:31 pm

समाज कल्याण विभाग में कार्यरत भृत्य नंद कुमार ध्रुव का 4 माह से राज्य संचनालय ने वेतन ही रोक दिया है। वेतन नहीं मिलने से अब समाज कल्याण विभाग के भृत्य नंद कुमार को अपने परिवार चलाने में भारी परेशानी हो रही है।

balod patrika

बिना कारण बताए चार माह से रोक दिया है भृत्य का वेतन, आर्थिक तंगी से परेशान बेटियों के स्कूल फीस जमा नहीं कर सका

बालोद @ patrika . जिले के समाज कल्याण विभाग में कार्यरत भृत्य नंद कुमार ध्रुव का 4 माह से राज्य संचनालय ने वेतन ही रोक दिया है। वेतन नहीं मिलने से अब समाज कल्याण विभाग के भृत्य नंद कुमार को अपने परिवार चलाने में भारी परेशानी हो रही है। @ patrika . उनका कहना है कि दोनों बेटियों की पढ़ाई की फीस के लिए भी राशि नहीं है। स्कूल के शिक्षक तत्काल फीस जमा करने दबाव डाल रहे हैं। पिता की हालत देख बेटियां भी परेशान हैं।

भृत्य नन्द कुमार ध्रव की तीन बेटियां
समाज कल्याण विभाग बालोद में भृत्य नंदकुमार ध्रव की तीन बेटियां हैं। दो बेटी बालोद में अपने पिता के साथ रहकर पढ़ाई करती है। जब अपने पिता और घर की आर्थिक स्थिति को बताई तो उनके आंखों से आंसू निकल गए। उन्होंने बताया कि चार माह से वेतन नहीं मिलने से पिता बहुत परेशान है। सरकार चार माह से रोके वेतन को दिलाए ताकि हम भी स्कूल की फ़ीस जमा कर पढ़ाई कर सकें।

सन् 2011 में हुआ था समाज कल्याण विभाग में भर्ती
भृत्य नन्द कुमार की नौकरी सन् 2011 में समाज कल्याण विभाग रायपुर में लगी। फिर सन 2017 में शासन ने रायपुर से ट्रांसफर करके बालोद समाज कल्याण विभाग में भेज दिया। जब से यहां आए है तब से बराबर वेतन मिल रहा था पर अचानक मार्च से इस भृत्य का वेतन मिलना बंद हो गया।

वेतन नहीं मिलने से ये हो रही है परेशानी
वेतन नहीं मिलने से भृत्य नन्द कुमार 4 माह से घर का किराया नहीं दे पाया है। मकान मालिक घर का किराया मांग रहा है। इनकी दो बेटियां स्कूल की फीस जमा नहीं कर पा रही है। स्कूल से बार बार फ़ीस जमा करने बोला जा रहा है। राशन के दुकान में भी अब उधार में राशन नहीं दे पा रहे हैं। क्योंकि चार माह से वेतन नहीं मिला तो कुछ सामग्री उधार लाए थे उसकी राशि जमा नहीं कर पाए और अब राशन दुकान से भी राशन मिलना बन्द हो गया है।

समाज कल्याण विभाग उपसंचालक ने की पहल
जब इस मामले की जानकारी भृत्य ने समाज कल्याण विभाग की उपसंचालक बरखा कासु से की तो उन्होंने तत्काल उनके चार माह की वेतन के लिए संचनालय स्तर तक चर्चा की है। उन्होंने कहा की जल्द ही इनकी समस्या दूर हो जाएगी और हर माह वेतन मिलना शुरू हो जाएगा । अभी विभागीय प्रक्रिया में थोड़ी समय जरूर लगेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो