scriptसड़क तक सामान फैलाकर व्यवसाय करने वालों को पुलिस ने दी सामान जब्ती की चेतावनी | Police seized goods by spreading the goods till the road | Patrika News

सड़क तक सामान फैलाकर व्यवसाय करने वालों को पुलिस ने दी सामान जब्ती की चेतावनी

locationबालोदPublished: Jul 15, 2019 12:33:34 am

नगर के धमतरी चौक पर यातायात अव्यवस्थित होने के कारण दो दिन पूर्व एक एंबुलेंस फंस गई थी। जिसकी खबर पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशन के बाद पुलिस विभाग द्वारा यातायात दुरुस्त करने अभियान चाला गया।

balod patrika

सड़क तक सामान फैलाकर व्यवसाय करने वालों को पुलिस ने दी सामान जब्ती की चेतावनी

बालोद/कचांदुर @ patrika. नगर के धमतरी चौक पर यातायात अव्यवस्थित होने के कारण दो दिन पूर्व एक एंबुलेंस फंस गई थी। जिसकी खबर पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशन के बाद पुलिस विभाग द्वारा यातायात दुरुस्त करने अभियान चाला गया। एसडीओपी दिनेश कुमार सिन्हा, टीआई रोहित कुमार मालेकर के नेतृत्व में रविवार को फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को समझाइश दी गई।

ट्रैफिक व्यवस्था पर पड़ रहा था विपरीत असर
बता दे कि सड़क तक सामान फैलाने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ रहा है। लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लोगों की शिकायत पर आज पुलिस द्वारा बस स्टैंड, अर्जुंदा चौक, धमतरी चौक पर दुकान के बाहर तक सामान रखने वालों को समझाइश और चेतावनी दी गई कि दुकान के बाहर सामान निकाले जाने पर जब्ती कार्रवाई की जाएगी। पुलिस विभाग ने नगर पंचायत सीएमओ को पत्र में लिखकर सड़क पर व्यवसाय करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने कहा है।

नाले के ऊपर दुकान
धमतरी चौक के व्यापारियों की इतनी मनमानी चल रही है कि नाले के ऊपर दुकान लगा रहे है। व्यापारी सड़क से एक फीट ऊपर मिट्टी डालकर ऊंचा कर दिए हैं जिसके कारण ग्राहक बाइक को सड़क पर ही खड़ी कर देते हैं जिससे यातायात प्रभावित हो रही है। ऐसे व्यापारियों को भी पुलिस प्रशासन ने चेतावनी दी है।

पत्रिका ने प्रकाशित की थी खबर
यातायात व्यवस्था को बहाल करने संबंधित पत्रिका की खबर पर पाठक सुशील जैन, साहिल खान, अश्वनी यादव, कादिर मंसूरी आदि ने कहा पत्रिका ने जनहित के मुद्दों को सामने लाकर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया है। जिसके बाद पुलिस भी हरकत में आई है।

कार्रवाई की जाएगी
एसडीओपी बालोद दिनेश कुमार सिन्हा ने कहा सड़क पर सामान फैलाकर व्यापार करने वाले व्यापारियों को चेतावनी दी गई है। नहीं मानने पर आगामी दिनों में सामान जब्ती कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो