scriptओवरलोड डगमगाते ट्रक को देख भागे हमाल, बिखर गए बोरे | Overloaded truck rolled over to the truck, hammers, scattered berries | Patrika News

ओवरलोड डगमगाते ट्रक को देख भागे हमाल, बिखर गए बोरे

locationबालोदPublished: Jan 22, 2019 12:25:47 am

धान संग्रहण केंद्र धोबनपुरी में ओवरलोड धान से भरा ट्रक पलटते बचा। घटना के दौरान ट्रक के पास हमालों की टीम खड़ी थी। ओवरलोड ट्रक को डगमगाते देख हमाल वहां से तुरंत हट गए जिससे एक गंभीर घटना होने से बच गई।
 

balod patrika

ओवरलोड डगमगाते ट्रक को देख भागे हमाल, बिखर गए बोरे

बालोद/गुरुर @ patrika . धान संग्रहण केंद्र धोबनपुरी में ओवरलोड धान से भरा ट्रक पलटते बचा। घटना के दौरान ट्रक के पास हमालों की टीम खड़ी थी। ओवरलोड ट्रक को डगमगाते देख हमाल वहां से तुरंत हट गए जिससे एक गंभीर घटना होने से बच गई।
घटना सोमवार शाम 5 बजे की है। जहां ट्रक सीजी 08 एल 4113 में लगभग 25 टन धान के बोरे भरे हुए थे। संग्रहन केंद्र में समितियों से धान पहुंच रहे हैं जिससे संग्रहन केंद्र में धान से भरे बोरों से लदे ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई है।
रिवर्स करते दूसरे वाहन को आते देख हड़बड़ा गया चालक
शाम 5 बजे ट्रक अपनी बारी आने पर संग्रहण केंद्र में जाने के लिए मुड़ा उसी दौरान मुख्य मार्ग पर एक वाहन के आने से ट्रक चालक हड़बड़ा गया और उसने ट्रक रिवर्स कर दिया। ट्रक में क्षमता से अधिक माल भरा हुआ था जिससे ट्रक का बेलेंस बिगड़ गया और ट्रक एक ओर झुकने लगा। ट्रक को एक और झुकता देख हमालों में भगदड़ मच गई।
संग्रहण केंद्र में लापरवाही उजागर
ट्रक के एक ओर झुकने से धान के बोरों का झुकाव उस ओर हो गया। बोरों के दबाव से बोरों को बांधने वाली रस्सी खुल गई जिससे ट्रक के पलटने से पहले ही बोरे ट्रक से गिरने लगे। @ patrika . लगभग 100 से अधिक बोरों के गिरने में ट्रक का संतुलन संभल गया। ज्ञात रहे कि प्रशासन की लापरवाही से आज एक बड़ी घटना घटते बच गई, मगर हमालों की सर्तकता से जन हानि नहीं हुई, लेकिन घटना संग्रहण केंद्र की लापरवाही को उजागर कर दिया है।
तीन विकासखंडों में नौ जगहों पर छापे मार जब्त की गई अवैध धान
बालोद @ patrika . राजस्व और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने धान उपार्जन केंद्रों में बिचौलियों के अवैध धान की रोकथाम के लिए आकस्मिक निरीक्षण कर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिला खाद्य अधिकारी ने जानकारी दी कि निरीक्षण टीम ने बालोद विकासखंड के ग्राम कोहंगाटोला के कोचिया धनसिंह से 23.20 क्विंटल अवैध धान और नरेन्द्र कुमार से 54 क्विंटल अवैध धान पर कार्रवाई की गई।
डौंडी विकासखंड में तीन जगहों पर कार्रवाई
इसी तरह डौंडी विकासखंड के ग्राम धोबेदंड में कोचिया उमेन्द्र लाल यादव के वाहन से 13.20 क्विंटल अवैध धान, कोचिया तोरण कोर्राम के वाहन से 16.40 क्विंटल धान तथा ग्राम चिपरा के नसीद राम के किराना दुकान में 12.40 क्विंटल धान जब्त किए गए। गुरुर विकासखंड के ग्राम कुलिया के किशोर कुमार साहू से 40 क्विंटल अवैध धान, कोलिहामार के चेतन साहू के गोदाम से 23.60 क्विंटल धान, कनेरी नवागांव के कोचिया लीलाराम निषाद से 10.40 अवैध धान और ग्राम कनेरी के ही व्यापारी सुभान अली के गोदाम से 24 क्विंटल अवैध धान जब्त कर मंडी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो