script

यहां की उपजाऊ भूमि से बनते हैं विकास के मार्ग

locationबालोदPublished: Feb 13, 2019 01:05:03 am

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजातीय आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय ने छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास पर कहा यहां की भूमि उपजाऊ है जहां से विकास के मार्ग और रोजगार पनपते हैं।

balod patrika

यहां की उपजाऊ भूमि से बनते हैं विकास के मार्ग

यहां की उपजाऊ भूमि से बनते हैं विकास के मार्ग
बालोद/दल्लीराजहरा. छत्तीसगढ़ समन्वय समिति के छत्तीसगढ़ भवन के नवनिर्मित प्रथम तल का लोकार्पण राष्ट्रीय अनुसूचित जनजातीय आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय के मुख्य आतिथ्य में किया गया। जहां वक्ताओं ने कहां की भूमि उपजाऊ है जहां से विकास के मार्ग पनपते हैं। मुख्य अतिथि नंदकुमार साय ने छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास पर प्रकाश डाला। कहा यहां की उपजाऊ कृषि जमीन से रोजगार पनपता है।

छत्तीसगढ़ी गीत के साथ मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति
विशेष अतिथि कांशीराम निषाद ने छत्तीसगढ़ की मूल संस्कृति को जीवंत बनाकर कार्य करते रहने के लिए समिति की प्रशंसा की। विशेष अतिथि विनोद नागवंशी के अलावा समिति के सदस्य मोहनलाल साहू, पंचूराम देवांगन व जेआर महिलांगे ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अंचल के लोकप्रिय गीतकार एवं कवि सीताराम साहू ने अपने मधुर स्वर से छत्तीसगढ़ी गीत गाकर एवं कविता पाठ कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। कुमारी मोनिका, पम्मी, काजल, जया पटेल एवं साथी ने छत्तीसगढ़ी गीत पर आधारित मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

इनका किया गया सम्मान
मुख्य अतिथि साय ने शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर लोकप्रिय गीतकार सीताराम साहू को सम्मानित किया। कर्मचारी से अधिकारी बनने वाले सियाराम धु्रव, टीआर निराला, आशाराम ठाकुर, एनके चौहान, अश्वनी कुमार सार्वे को समिति ने स्मृति चिन्ह व श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। इसी तरह समाज विकास में उल्लेखनीय योगदान करने वाले समाजसेवी रामकुमार सेन, भुजबल गौर एवं सेवकराम मंडावी तथा समिति को विशेष सहयोग करने वाले सदस्यों में छगन, कोमल सिंह पटेल, लक्ष्मीनारायण देवांगन, परशुराम साहू, तोरणलाल साहू, सोमित कुमार, सुरेश देवांगन, रोशन पटेल, विष्णुराम साहू, गुलाब सिंह चुरेन्द्र, द्वारिका साहू, भामिनी साहू व देवंतीन पारकर का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समिति के अध्यक्ष श्यामलाल साहू ने समिति के द्वारा समय-समय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं समिति भवन की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो