scriptनए साल में मिली बड़ी सौगात, दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक जल्द चलेगी सीधी ट्रेन | Direct train from Dali Rajhara to Bilaspur | Patrika News
बालोद

नए साल में मिली बड़ी सौगात, दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक जल्द चलेगी सीधी ट्रेन

रेलवे के महाप्रबंधक सुनील कुमार सोईन वार्षिक निरीक्षण के दौरान दल्लीराजहरा के रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां से वे सीधे रेलवे के स्वास्थ्य इकाई केंद्र गए और सुविधाओं पर जानकारी ली। दल्ली से बिलासपुर तक जल्द ही सीधी ट्रेन चलने की बात उन्होंने कही।

बालोदJan 08, 2019 / 12:05 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक जल्द चलेगी सीधी ट्रेन

बालोद/दल्लीराजहरा @ Patrika . रेलवे के महाप्रबंधक सुनील कुमार सोईन वार्षिक निरीक्षण के दौरान दल्लीराजहरा के रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां से वे सीधे रेलवे के स्वास्थ्य इकाई केंद्र गए और चिकित्सक से स्वास्थ्य सुविधाओं पर जानकारी ली। उसके बाद उन्होने रेलवे के विश्राम कक्ष के साथ ही वहां के शौचालय की स्थिति देखी। विशेष सेलून से पहुंचे महाप्रबंधक सोईन का स्टेशन प्रबंधक ने स्वागत किया। वहीं राजहरा माइंस महाप्रबंधक तपन सूत्रधार ने भी उनका पुष्प गुच्छ से स्वागत किया।

चिकित्सक से स्वास्थ्य सुविधाओं पर मांगी जानकारी
तत्पश्चात रेलवे महाप्रबंधक सुनील कुमार सोईन ने स्वास्थ्य इकाई केंद्र जाकर चिकित्सक से स्वास्थ्य सुविधाओं पर जानकारी ली। उन्होंने विश्राम कक्ष के साथ स्टेशन के सामने बनाए गए मॉक ड्रिल का भी निरीक्षण किया। जहां बनाए गए टेन्ट व वहां रखी गई मशीनों की जानकारी ली। पत्रकारों से चर्चा में महाप्रबंधक सोईन ने बताया यह उनका वार्षिक निरीक्षण दौरा है, जिसमें वे सभी स्टेशनों के कालोनियों की स्थिति देख रहे है। ट्रैक, आवास व चिकित्सा तथा यात्रियों को दी जा रही सुविधाओं की स्थिति जानी।

सप्ताह में तीन की बजाय ट्रेन प्रतिदिन चलाने डीआरएम को दिए निर्देश
क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक सीधी ट्रेन चलाने के संदर्भ में पूछे जाने पर महाप्रबंधक ने कहा यह मांग प्रक्रिया में है। जल्द ही दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक ट्रेन संचालन करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं दुर्ग तक सप्ताह में तीन दिन चलाए जा रहे ट्रेन को प्रतिदिन चलाए जाने की बात पर उन्होंने डीआरएम को इसके लिए निर्देशित किया। इसी तरह दल्लीराजहरा से दुर्ग-रायपुर तक प्रतिदिन चलाए जाने वाले ट्रेन में बोगियां बढ़ाने के संबंध में महाप्रबंधक ने इसके लिए भी डीआरएम को निर्देशित किया।

जल्द ही भानुप्रतापपुर से रायपुर तक नई ट्रेन का संचालन
भानुप्रतापपुर से रायपुर तक नई ट्रेन चलाए जाने के संबंध मेें उन्होंने कहा कि जल्द ही भानुप्रतापपुर से रायपुर तक नई ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा। रेलवे महाप्रबंधक के आगमन पर रेलवे के विभिन्न कर्मचारी यूनियन व अनाज किराना व्यापारी संघ के पदाधिकारियों सहित नगर के अन्य लोगों ने विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर रेलवे के महाप्रबंधक सुनील कुमार सोईन को ज्ञापन सौंपा।

 

balod patrika
यात्री सुविधाओं के विकास पर लोगों ने रखी जीएम से बात
बालोद @ patrika . दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन सोमवार को दोपहर 2 बजे बालोद के रेलवे स्टेशन पहुंचकर वार्षिक निरीक्षण किए। इस दौरान महाप्रबंधक जैसे ही सेलुन से बालोद रेलवे स्टेशन पर उतरते, तो रेलवे के आला अधिकारियों व यूनियन के पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। इस दौरान विभिन्न संगठनों ने रेलवे से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा। महाप्रबंधक ने रेलवे के आवास से पहुंची महिलाओं से बातचीत कर समस्याए पूछी। महिलाओं ने कहा सर बारिश में पानी भवन के अंदर आ जाता है। इस पर अधिकारी ने आश्वस्त किए। इस दौरे में रायपुर मंडल के रेल प्रबंधक कौशल किशोर, बिलासपुर मुख्यालय के प्रधान मुख्य विभागाध्यक्ष महाप्रबंधक के सचिव हिमांशु जैन एवं उप महाप्रबंधक सामान्य प्रकाशचंद्र त्रिपाठी भी उनके साथ थे।
बालोद में उद्यान का उद्घाटन, रंगोली ने किया मोहित
महाप्रबंधक सुनील सिंह सोईन ने विभाग के आवासों का निरीक्षण के बाद कालोनी में स्थित उद्यान का विधिवत उद्धाटन किया। इस अवसर पर गार्डन के अंदर महाप्रबंधक सुनील सिंह के छायाचित्र पर आकर्षक सुंदर रंगोली बनाई गई थी, जिसे देखकर वे खुशी जाहिर की। अधिकारियों से कहा यह मेरी तस्वीर की टू कॉपी रंगोली किसने बनाई, तो अधिकारियों ने बताया रेलवे क्वाटर में रहने वाली एक युवती ने, इस पर खुश होकर महाप्रबंधक ने युवती के लिए 4 हजार रुपए देने पुरस्कार देने की घोषणा की। रंगोली इतनी आकर्षक थी कि महाप्रबंधक ने रंगोली की तस्वीर मोबाइल में कैद करने के बाद सेल्फी भी ली। इस दौरे में महाप्रबंधक ब्रिज लिमिटेड हाइट, सब-वे, समपार निरीक्षण स्टेशन एवं वार्ड निरीक्षण ट्रैक मेंटनरों से कार्यस्थल पर वार्तालाप किए। वहीं उनसे स्थानीय लोगों ने महाप्रबंधक से भेंटकर यात्री सुविधाओं के विकास के संबंध में आवश्यक चर्चा की।

Hindi News/ Balod / नए साल में मिली बड़ी सौगात, दल्लीराजहरा से बिलासपुर तक जल्द चलेगी सीधी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो