प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन 15 पुल-पुलियों का 80 फीसदी काम पूरा, अप्रैल में हो सकता है लोकार्पण

बालोद @ patrika. जिले के दो दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीणों को इस बार बारिश में आने वाले बाढ़ की परेशानी से राहत मिलने वाली है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत जिलेभर के 15 नदी-नालों पर 36 करोड़ 54 लाख की लागत से बनाए जा रहे पुल पुलियों का निर्माण लगभग अंतिम चरण में है। @ patrika आने वाले अप्रैल-मई तक सभी पुल-पुलिया बनकर तैयार हो जाएगा। काम लगभग 80 फीसदी पूरा हो गया है। संभवत: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद इसे जनता को समर्पित किया जाएगा। लोकार्पण की तारीख भी तय जाएगी। (balod news)

बाढ़ आने पर भी आवागमन नहीं होगा बंद
जानकारी के मुताबिक जिन गांवों के नदी नालों में पहले पुल पुलिया नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में बाढ़ आने पर मार्ग अवरुद्ध हो जाता था और ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब पुल पुलिया बन जाने के बाद आवागमन बाधित नहीं होगा और स्कूली बच्चे भी बाढ़ आने के बाद स्कूल कॉलेज आ जा सकेंगे।

बोरी में भी बनेगा पुल, स्वीकृति का इंतजार
जिले के ग्राम बोरी सेमरिया नाला में ग्रामीणों द्वारा पुल बनाने की मांग विगत कई वर्षों से की जा रही है। ग्रामीणों की मांग पर पुल निर्माण होना तय है। अभी विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेजा है शासन से स्वीकृति पर अंतिम मुहर लगने के बाद ही यहां पर भी पुलिया के निर्माण कराया जाएगा।

यहां पर बनाया जा रहा पुल-पुलिया
परसोदा से सोहतरा के मध्य सेमरिया नाला में 2 करोड़ 68 लाख की लागत से 60 मीटर लंबा पुल। झलमला से भेडिय़ा नवागांव के मध्य सेमरिया नाला में 2 करोड़ 79 लाख की लागत से पुलिया। कुसुमकसा से जुनवानी के मध्य 1 करोड़ 93 लाख की लागत, गोटूलमुड़ा से अरजगुड़ा के मध्य 3 करोड़ 87 लाख की लागत, आमाडुला से भोथीपार के मध्य 1 करोड़ 34 लाख की लागत, रींवागहन से हथौद के बीच 1 करोड़ 87 लाख की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसी तरह अछोली से संजारी के बीच 3 करोड़ 70 लाख की लागत, कमरौद से पिरीद के मध्य 2 करोड़ 13 लाख की लागत, सांकरी से मोंगरी के मध्य 2 करोड़ 31 लाख की लागत चौरेल से मोहलाई के बीच 2 करोड़ 70 लाख की लागत, बोड़ेना नाला में 1 करोड़ की लागत से पुल, गब्दी से अर्जुन्दा के मध्य 1 करोड़ 82 लाख की लागत, डंगनिया से गुरेदा के बीच 1 करोड़ 37 लाख रुपए की लागत, भिलाई से तिलखैरी के बीच 2 करोड़ 71 लाख की लागत, देवरानी जेठानी नाला में खर्रा के बीच 2 करोड़ 14 लाख की लागत, खैरडिगी में 1 करोड़ 79 लाख की लागत से पुलिया का निर्माण किया जा रहा है।

15 स्थानों में पुल-पुलिया का निर्माण अंतिम चरण में
प्रधानमंत्री सड़क योजना के ईई सुनील नामदेव ने कहा कि जिले के 15 स्थानों में पुल-पुलिया का निर्माण अंतिम चरण में है। आने वाले अप्रैल-मई तक निर्माण पूरा हो जाएगा। जिसके बाद इसका लाभ लोगों को मिलेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।