scriptवीआईपी की सुरक्षा में फिर चुक, प्रोटोकॉल का उल्लंघन | Vip security again, violation of protocol | Patrika News

वीआईपी की सुरक्षा में फिर चुक, प्रोटोकॉल का उल्लंघन

locationबालाघाटPublished: Jan 17, 2019 08:06:44 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

पूर्व विधायक ने चालक बनकर दौड़ाया वीआईपी का वाहन

balaghat

वीआईपी की सुरक्षा में फिर चुक, प्रोटोकॉल का उल्लंघन

बालाघाट. जिले में दो दिन पूर्व घटी सड़क दुर्घटना में विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे के फालोगार्ड में लगे जवानों और एक चालक की दर्दनाक मौत हुई थी। बावजूद इसके प्रशासन और वीआईपी, मंत्रियों ने इस घटना से कोई सबक नहीं लिया कि वाहन चलाने में एक छोटी सी चूक बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है। इसका ताजा उदाहरण बुधवार को बालाघाट में देखने मिला। जहां पंचायत एवं ग्रामीण विकास और बालाघाट जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल के वाहन को परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक मधु भगत ने चलाकर एक बार फिर मंत्रियों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया। इतना ही नहीं मंत्रियों की जान जोखिम में डालते हुए वाहन को ड्राइव किया। विडम्बना यह है कि इस वाहन में विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे के अलावा पूर्व सांसद व कांग्रेस जिला अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत भी सवार थे। लेकिन किसी भी अधिकारी या प्रोटोकॉल अधिकारियों ने उन्हें ऐसा करने से नहीं रोका। अब सवाल ये उठता है कि किसके आदेश से वीआईपी के वाहन चलाने की अनुमति पूर्व विधायक मधु भगत ने ली और मंत्रियों की जान को जोखिम में डालकर ऐसा कार्य किया।
जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक मधु भगत ने जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल के वाहन को रजेगांव से नेवारा, नेवारा से विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे के निवास स्थान और वहां से रजेगांव होते हुए बालाघाट रोड पर स्थित नेवरगांव तक चलाया। इस दौरान यदि कोई घटना हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता। इस मामले में पूर्व विधायक मधु भगत ने चर्चा में बताया कि सरकार को स्पीड में चलाना है तो गाड़ी चलानी पड़ेगी। उन्होंने आज सारथी बनकर वाहन को दौड़ाया है।
वहीं इस मामले में जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल ने इसे कोई चुक नहीं माना। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक अच्छे चालक हैं, उनके पास वाहन चलाने का लायसेंस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो