script

खाली प्लाटों में व्याप्त गंदगी से रहवासी परेशान

locationबालाघाटPublished: Feb 16, 2019 03:40:54 pm

Submitted by:

mahesh doune

नगर में अधिकांश वार्डो में खाली प्लाट पड़े है जिसमें झाडिय़ा ऊग आई है और घरों का गंदा पानी जमा रहता है।

खाली प्लाट

खाली प्लाट

बालाघाट. नगर में अधिकांश वार्डो में खाली प्लाट पड़े है। जिसमें झाडिय़ा ऊग आई है और घरों का निकलना वाला गंदा पानी जमा रहता है। इन प्लाटों में व्याप्त गंदगी से मच्छरों की संख्या बढ़ रही है। जिससे आस-पास के रहवासियों को संक्रामक बीमारी होने की संभावना रहती है। इन भूमि मालिकों द्वारा प्लाट को समतल कर पानी निकासी की सुविधा नहीं की गई है।
गौरतलब हो कि नगर के सभी वार्डो के रहवासी क्षेत्र में कई वर्षो से खाली पड़े प्लाटों में भूमि मालिक द्वारा मकान नहीं बनाया जा रहा है न उसकी सफाई की जाती है। जिससे इन प्लाटों में कीचड़ व दलदल बन गया है। प्लाटों में घरों से निकलने वाला पानी जमा रहता है। जिसमें मवेशी व सूकर बैठ गंदगी करती है। लेकिन शासन-प्रशासन द्वारा इन प्लाट मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है। पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा भी नपा को हिदायत दी गई है कि खाली प्लाट मालिकों को प्लाट की सफाई व पानी निकासी का साधन करने नोटिस दिया जाए। लेकिन इस ओर कोई अमल नहीं किया जा रहा है।
इनका कहना है
खाली प्लाटों में नपा द्वारा नोटिस बोर्ड लगाया गया था। प्लाट मालिकों को नोटिस देकर पानी निकासी व सफाई की सुविधा करने निर्देश दिया जाएंगा। अमल नहीं करने पर उचित कार्रवाई की जाएंगी।
गजानन नाफड़े, सीएमओ नपा

ट्रेंडिंग वीडियो