नक्सल प्रभावित ग्रामों में पहुंची पुलिस, जानी समस्याएं

By: Bhaneshwar Sakure

Updated On:
25 Aug 2019, 09:35:26 PM IST

  • ग्रामीणों को किया धान के बीच का वितरण

बालाघाट. जिले के लांजी थाना अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित ग्रामों में लांजी पुलिस पहुंची। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों से चर्चा की। उनकी समस्याओं को जाना। साथ ही उसका निराकरण किए जाने का आश्वासन भी दिया।
जानकारी के अनुसार लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव के नेतृत्व में थाना प्रभारी लांजी संतोष पन्द्रे, टेमनी चौकी के निरीक्षक लखन टेकाम सहित अन्य पुलिसकर्मी अतिनक्सल प्रभावित ग्राम टेमनी, सायर, संदूका और सतुछड़ी पहुंचे थे। इस दौरान एसडीओपी नितेश भार्गव ने ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को जाना। वहीं इन ग्रामों के लगभग 100 परिवारों को 7 क्विंटल धान के बीज का वितरण किया गया। विदित हो कि ग्राम टेमनी, सायर, संदूका और सतुछड़ी जंगलों के बीच बसे हुए है। छग और महाराष्ट्र राज्य की सीमा में इन ग्रामों के बसे हुए होने की वजह से यहां पर नक्सलियों का मूवमेंट अधिक रहता है। इस सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पुलिस द्वारा ग्रामीणों का विश्वास जीतने और नक्सलियों के मंसूबों को विफल करने का प्रयास किया गया है।

Updated On:
25 Aug 2019, 09:35:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।