scriptमहिनों बाद शहर के दो प्रतिष्ठानों में पहुंची आयकर टीम | Monthly income tax team reached two installations in the city | Patrika News

महिनों बाद शहर के दो प्रतिष्ठानों में पहुंची आयकर टीम

locationबालाघाटPublished: Nov 16, 2018 11:13:09 am

Submitted by:

mukesh yadav

देर रात चलती रही कार्रवाई, खंगाले जा रहे कागजातशहर के महावीर चौक वाधवानी बंधु के प्रतिष्ठानों का मामलाज्वाईंट डायरेक्टर के निर्देश पर बालाघाट आयकर टीम ने की कार्रवाई

aaykar

महिनों बाद शहर के दो प्रतिष्ठानों में पहुंची आयकर टीम

बालाघाट। जिला मुख्यालय में राजेश एजेंसी और अनिल एजेंसी के संचालक वाधवानी बंधु के प्रतिष्ठानों में सोमवार को बालाघाट आयकर की टीम ने पहुंचकर जांच की। हालांकि आयकर विभाग इसे रूटिन सर्वे बता रहा है। लेकिन आशंका व्यक्त की जा रही है कि टैक्स या आय से अधिक संपत्ति के मामले में वरिष्ठ स्तर पर शिकायत के बाद आयकर टीम ने इस छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है। बताया गया कि बालाघाट आयकर विभाग की टीम ने अचानक से शहर के महावीर चौक और सुभाष चौक स्थित वाधवानी बंधुओं के अलग-अलग प्रतिष्ठानों और गोदामों में पहुंचकर अचानक से कार्रवाई को अंजाम दिया। इसके बाद दिनभर इन प्रतिष्ठानों में अधिकारियों का आना-जाना चला। वहीं अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों में जांच के दौरान प्रवेश निषेध कर रखा था। कोई जानकारी नहीं लगने पर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। कोई टैक्स चोरी तो कोई आय से अधिक संपत्ति का मामला होने की बात कह रहा था।
कार्रवाई के दौरान क्षेत्र के अन्य व्यापारियों में भी हड़कंप का माहौल रहा। सभी अपने-अपने प्रतिष्ठानों के एकाउंट संबंधि चर्चा करते भी नजर आए। लंबे समय बाद शहर में आयकर विभाग की इस तरह की कार्रवाई चर्चा का विषय रही।
ज्वाईंट डायरेक्टर के निर्देश पर जांच
बताया गया कि अनाज और वॉशिंग पाउडर का व्यवसाय करने वाले वाधवानी बंधु के प्रतिष्ठानों में जांच कार्रवाई आयकर विभाग के ज्वाईंट डायरेक्टर के निर्देश पर बालाघाट आयकर अधिकारी यूएस मर्सकोले की टीम द्वारा की गई। कार्रवाई के दौरान घंटों कागजी दस्तावेज को खंगाला गया। सायंकाल राजेश एजेंसी में पुलिस अमले के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीम ने प्रतिष्ठान में आयकर नियम 133 ए के तहत जांच और सर्वे किया। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी हुई थी।
इनका कहना है।
आयकर विभाग के ज्वाईंट डायरेक्टर के निर्देश पर आयकर नियम 133 ए के तहत अनिल एजेंसी और राजेश एजेंसी में सर्वे किया गया, जो अभी जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही निकले निष्कर्ष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
यूएस मर्सकोले, आयकर अधिकारी बालाघाट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो