script

ज्वेलर्स व्यापारी और मुनीम के पास से लाखों रुपए और जेवरात जब्त

locationबालाघाटPublished: Nov 14, 2018 08:38:50 pm

Submitted by:

mahesh doune

पुलिस टीम व फ्लाइग स्क्वाड ने रजेगांव में कार्रवाई कर ज्वेलर्स व्यापारी अनिल कांकरिया और मुनीम वारासिवनी निवासी अमरदीप शर्मा को पकड़ा।

balaghat

ज्वेलर्स व्यापारी और मुनीम के पास से लाखों रुपए और जेवरात जब्त

बालाघाट. विधानसभा चुनाव को लेकर वाहनों की जांच को गठित पुलिस टीम व फ्लाइग स्क्वाड की संयुक्त टीम ने १३ नवम्बर की रात रजेगांव में कार्रवाई कर ज्वेलर्स व्यापारी अनिल कांकरिया और मुनीम वारासिवनी निवासी अमरदीप शर्मा को पकड़ा। जिनके पास से १० लाख रुपए नकद व सोने चांदी के आभूषण, चांदी की सिल्ली जब्त किया। आभूषण व नकदी के दस्तावेज मांगने पर व्यापारी के पास दस्तावेज नहीं मिलने से आभूषण व नकद राशि जब्त की गई है। इस संबंध में कराधान सहायक अधिकारी जितेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर वाहनों की जांच के दौरान रात्रि करीब १ बजे जेवरात व नकदी राशि जब्त की गई है। इस कार्रवाई में किरनापुर पुलिस भी शामिल रही।
विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने रात्रि में रजेगांव में वाहनों की जांच के दौरान जीप क्रमांक एमपी 50 सी 4348 से 10 किलो चांदी की सिल्ली और सोने के गहने बरामद किए है। जिसकी अनुमानित कीमत ४,५०००० रुपए आंकी जा रही है। कार में सवार व्यापारी अनिल कांकरिया द्वारा गोंदिया से उक्त चांदी और सोने के गहने लाया जाना बताया गया है। फ्लाइंग स्काड टीम में शामिल वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी जितेंद्र मिश्रा ने गोंदिया की ओर से आ रहे वाहन को संदेह के आधार पर रोका था। जिसमें तलाशी के दौरान ज्लेलर्स व्यापारी अनिल कांकरिया के पास से बरामद चांदी की सिल्ली और सोने के आभूषण जब्त किया है। जिसके बारे में कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने से चांदी की सिल्ली व सोने के जेवर को जब्त कर किरनापुर थाना में जमा कर दिया गया है। जिसके कुछ घंटे बाद रात लगभग 12 बजे कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेल्वे स्टेशन से बैग लेकर आ रहे ज्वेलर्स अनिल कांकरिया के मुनीम अमरदीप शर्मा को पकड़ा। पुलिस ने थैला की तलाशी ली। जिसमें पुलिस को सोने-चांदी के जेवरात और नकद राशि मिली। जिसके बारे में मुनीम अमरदीप द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर पुलिस ने आभूषण और नकद राशि को जब्त कर लिया गया है।
कोतवाली पुलिस ने ज्वेलर्स व्यापारी अनिल कांकरिया के मुनीम अमरदीप शर्मा से तहसीलदार रामबाबु देवांगन की मौजूदगी में करीब 61,१0,900 रुपए के 2 किलो 121 ग्राम सोना के आभूषण, 84, 200 रूपए के 3 किलो 22 ग्राम चांदी और 10,20,420 रुपए जब्त किया है।


ट्रेंडिंग वीडियो