scriptअतिथि शिक्षकों ने नियमितिकरण की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन | Memorandum submitted to guest teachers demand for regularization | Patrika News

अतिथि शिक्षकों ने नियमितिकरण की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

locationबालाघाटPublished: Jan 17, 2019 08:20:34 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

ज्ञापन में सरकार से की वचन को पूरा किए जाने की मांग

balaghat

अतिथि शिक्षकों ने नियमितिकरण की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

बालाघाट/परसवाड़ा. क्षेत्र के अलग-अलग संकुल विद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों द्वारा बुधवार तहसील कार्यालय पहुंचकर अपनी एक सुत्रीय मांग नियमितीकरण को लेकर तहसीलदार संजय नागवंशी को ज्ञापन सौंपा है।
अतिथि शिक्षकों के लिए विधानसभा चुनाव के पूर्व वर्तमान कांग्रेस सरकार के वचन पत्र में दिए गए वचन के आधार पर अतिथि शिक्षकों को आने वाले लोकसभा चुनाव के पूर्व शीघ्र नियमितीकरण करने और मानदेय संबंधी समस्याओं को लेकर शासन का ध्यानाकर्षण कराने अतिथि शिक्षकों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार संजय नागवंशी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस इस दौरान अतिथि शिक्षकों ने कहा कि नवागत कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव के पूर्व अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वचन, वचन पत्र में दिया गया था। अपने वचन को लोकसभा चुनाव के पूर्व जल्द से जल्द पूरा किए जाने की मांग की गई है। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि 10 वर्षों से भी अधिक प्रदेश के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययन करा कर विद्यार्थियों के स्तर को उंचा उठाने के लिए जी तोड़ मेहनत की है। उन्होंने बताया कि 3 अक्टूबर 2018 को अतिथि शिक्षकों के मानदेय में शासन द्वारा वृद्धि की गई है जिसमें बढ़े हुए मानदेय का भुगतान अब तक अतिथि शिक्षकों को अप्राप्त है। मानदेय में माह अगस्त, सितंबर, अक्टूबर का मानदेय अभी तक अतिथि शिक्षकों नहीं मिला है। इसके अलावा उन्होंने स्थानीय समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी।
इस अवसर पर अतिथि शिक्षक संघ परसवाड़ा तहसील अध्यक्ष राजेश दुबे, उपाध्यक्ष निकहत अफसाना कुरैशी, सचिव योगेंद्र हनवत, सहसचिव आबिद कुरैशी, योगिता तुरकर, देवेंद्र मेश्राम, योगेश बलीए, रवि पटले, शिव गढेर, डिमेन्द्र शरणागत, वेदप्रकाश पटेल, आशीष तिल्लासी, शंकरलाल पंचेश्वर, रोशनी तिवारी,भागचंद बिसेन, हेमराज लिल्हारे, राकेश लिल्हारे, आरती राहंगङाले, ज्योति तिवारी, देवेन्द्र उके, मंजू बिसेन, दुर्गेश्वरी राहंगङाले, अतुल ऐड़े सहित अन्य अतिथि शिक्षक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो