scriptपति ने प्रेमिका के साथ मिलकर गला घोंटकर की हत्या | Husband murdered with girlfriend, strangled | Patrika News

पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर गला घोंटकर की हत्या

locationबालाघाटPublished: Jul 18, 2018 07:23:14 pm

Submitted by:

mukesh yadav

पुलिस ने किया वंदना मुरकुटे की हत्या का खुलासा

hatyakand

पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर गला घोंटकर की हत्या

लांजी। थाना अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 13 निवासी महिला वंदना मुरकुटे का शव उसी के घर के पीछे खेत में दफनाया हुआ था। जिसे 13 जुलाई को पुलिस के द्वारा विधि पूर्वक कार्रवाई कर शव को निकाला जाकर पीएम कर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इस निर्मम एवं जघन्य हत्याकांड का खुलासा करते हुए लांजी पुलिस ने एक युवती को हिरासत मेंं लेकर हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी युवती को 17 जुलाई को न्यायालय में पेश किया गया है।
वंदना उर्फ अंजना मुरकुटे (35) की निर्मम हत्या उसके पति विरेन्द्र मुरकुटे एवं प्रेमिका ज्योति किरनापुरे के द्वारा मिलकर योजनाबद्ध तरीके से की गई थी। पुलिस पुछताछ में यह बांते सामने आई की ज्योति किरनापुरे के साथ विरेन्द्र मुरकुटे का प्रेम प्रसंग विगत दो वर्षो से चल रहा था। इन दोनों प्रेमियों ने मिलकर वंदना की गला घोंटकर पहले हत्या की बाद में शव को पीछे खेत में ले जाकर गाड़ दिया। दोनों ही आरोपियों ने 9 जुलाई को ही वंदना की हत्याकर थी तथा पूरा एक दिन वंदना के शव को घर में रखा। इस दौरान विरेन्द्र और ज्योति दोनों घर में ही थे। जबकि ज्योति ग्राम सहेकी निवासी है। विरेन्द्र ने पहले 9 एवं 10 जुलाई के मध्य घर के पीछे खेत में गढ्डा खुदवाया के रखा तथा 9 जुलाई को जब वंदना सो रही थी सोते हुए हालत में वंदना का गला घोंटकर कत्ल कर दिया। बाद में 10 जुलाई की रात्रि में वंदना के शव को पीछे खेत में दफन कर दोनों फरार हो गए।
फरार विरेन्द्र तलाश जारी
उपनिरीक्षक विनय तोमर ने बताया की प्रकरण की कायमी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में आरोपी की पतारसी की जा रही थी। प्रकरण में मृतिका वंदना उर्फ अंजना का पति विरेन्द्र मुरकुटे घटना दिनांक से फरार होने से उसके बारे में परिजनों को से पुछताछ किया गया। जिनके द्वारा विरेन्द्र एवं सहेकी निवासी ज्योति किरनापुरे नामक लड़की के आपसी प्रेम संबंध होना ज्ञात हुए। संदेह के आधार पर ज्योति किरनापुर से पुछताछ करने पर ज्योति किरनापुरे के द्वारा मृतिका वंदना उर्फ अंजना मुरकुटे के पति विरेन्द्र मुरकुटे के साथ मिलकर प्रेम संबधों में चलते योजनाबद्ध तरीके से गला घोंटकर हत्या करने की बात कबूल की। मुख्य आरोपी विरेन्द्र मुरकुटे की तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो