scriptनक्सलियों द्वारा हत्या किए गए परिजनों को मिली विशेष नियुक्ति | Family members murdered by Naxalites get special appointment | Patrika News
बालाघाट

नक्सलियों द्वारा हत्या किए गए परिजनों को मिली विशेष नियुक्ति

पुलिस विभाग में बने आरक्षक

बालाघाटOct 17, 2019 / 08:36 pm

Bhaneshwar sakure

नक्सलियों द्वारा हत्या किए गए परिजनों को मिली विशेष नियुक्ति

नक्सलियों द्वारा हत्या किए गए परिजनों को मिली विशेष नियुक्ति

बालाघाट. जिले में पूर्व में नक्सलियों द्वारा की गई ग्रामीणों की हत्या के बाद पुलिस ने विशेष भर्ती अभियान के तहत पांच सदस्यों को आरक्षक के पद पर नियुक्ति दी है। शासन की योजना के तहत आईजी केपी व्येंकटेश्वर राव द्वारा यह नियुक्ति प्रदान की गई है।
जानकारी के अनुसार बालाघाट जिले में नक्सलियों द्वारा पिछले 3 दशक से वर्तमान तक नक्सली घटनाएं घटित कर पुलिस फोर्स को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ शासकीय सम्पत्ति को भी नष्ट किया है। शासन की विकासपरक योजनाओं को हमेशा बाधित भी किया है। वर्ष 1990 से अब तक नक्सलियों द्वारा हिंसक गतिविधियां जैसे हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, लूट, डकैती, माइन ब्लास्ट सहित अन्य के 486 नक्सल अपराध घटित किए गए है। नक्सलियों द्वारा जिला बालाघाट के ग्रामीणजनों को पुलिस मुखबिर होने के संदेह और नक्सलियों की गतिविधियों का विरोध करने के कारण गोली मारकर हत्या की गई है। ऐसे पीडि़त परिवारजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने और जनशहीदों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने के उद्देश्य से जिला बालाघाट के पुलिस महानिरीक्षक बालाघाट जोन बालाघाट केपी व्येंकटेश्वर राव द्वारा मध्यप्रदेश शासन की विशेष नियुक्ति प्रक्रिया के अंतर्गत पीडि़त परिवारों के योग्य उम्मीदवारों को शासन की योजना अनुसार जिला बालाघाट में विशेष भर्ती प्रक्रिया के तहत नियुक्ति प्रदान की है। जिसमें स्व. झाडूनाथ के पुत्र काशीराम राउत, स्व. बुधराम सिंह पन्द्रे के पुत्र नीकू पन्द्रे, स्व. सुरेन्द्र धुर्वे की बहन प्रतिमा धुर्वे, स्व. कार्तिकराम धुर्वे की पत्नी सोनकली धुर्वे, स्व. छन्नूलाल टेकाम की पत्नी बसंती बाई टेकाम को आरक्षक (जीडी) के पद पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

Home / Balaghat / नक्सलियों द्वारा हत्या किए गए परिजनों को मिली विशेष नियुक्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो